https specials
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज बहुत समय लेते हैं रन बनाने के लिए. जिसका कारण होता है की समय होने के कारण बल्लेबाज पहले पिच को समझने का प्रयास कर रहे होते हैं. जिसके कारण तेजी से अर्द्धशतक या शतक बनना बहुत मुश्किल ही नजर आता है. हालाँकि ऐसा होता हुआ नजर आया है.

इस फ़ॉर्मेट में भी कुछ खिलाड़ी तेज गति से रन बनाते हुए नजर आते हैं. पहले भी कुछ दिग्गज ऐसे रहे हैं, जिन्होंने इस फ़ॉर्मेट को भी अलग ही अंदाज से खेला है. जिसके कारण टेस्ट क्रिकेट में कई अर्द्धशतक तेजी से बनाये गये हैं. हालाँकि ऐसे मौके बहुत ही कम देखने को मिलते हैं.

आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट के उन अर्द्धशतक के बारें में बता रहे हैं जो बहुत ही कम गेंदों में बने हैं. ऐसे मौके पर बल्लेबाज इस तरह की पारी खेलते हुए नजर आयें हैं जैसे टी20 मैच हो. हालाँकि इस लिस्ट में एक नाम ऐसा भी है. जिसकी उम्मीद किसी अन्य ने नहीं किया होगा.

5.शाहिद अफरीदी

k32m4728 shahid afridi

पाकिस्तान क्रिकेट से जब आक्रामक बल्लेबाजो की बात होती है तो उसमें शाहिद अफरीदी का नाम जरुर लिया जाता है. इस आलराउंडर खिलाड़ी ने भी कभी कोई फ़ॉर्मेट का भेदभाव नहीं किया और एक जैसी बल्लेबाजी सभी फ़ॉर्मेट में करते हुए ही नजर आते रहे थे. जिसका फायदा उनकी टीम को होता है.

शाहिद अफरीदी ने 2005 में भारत के खिलाफ खेलते हुए मात्र 26 गेंदों में ही 50 रनों का आकड़ा पार कर लिया था. हालाँकि मैच में उन्होंने 34 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली थी. उनकी इस पारी के बदौलत ही पाकिस्तान की टीम ने भारत को मैच में हरा दिया था. जो उनकी आक्रामक बल्लेबाज का योगदान था.

अफरीदी छक्के लगाने के मामले में बहुत आगे नजर आते हैं. उस सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही थी. लेकिन उस मैच में हार के बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो गया था. शाहिद अफरीदी ने अपने करियर में कई ऐसी आक्रामक पारियां खेली हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse