WTC IND vs NZ 2021

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) का फाइनल मुकाबला जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, फैंस की उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है। दोनों टीमें मजबूती के साथ मैदान पर उतरेंगी और एक रोमांचक मुकाबला देखने मिलने वाला है। फैंस इस महामुकाबले से जुड़ी छोटी से छोटी जानकारी पाने के लिए उत्सुक हैं। अब इस बीच आईसीसी ने मैदानी अंपायर, मैच रेफरी, टीवी अंपायर, फोर्थ अंपायरों के नाम भी जारी कर दिए हैं।

Test Championship फाइनल में शामिल होने वाले मैच अधिकारी

test championship

जिस तरह Test Championship फाइनल के लिए दोनों टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। ठीक वैसे भी इस इवेंट को बेहतरीन और बिना किसी रूकावट आयोजित करने के लिए आईसीसी भी काम कर रही है। इस बीच आईसीसी ने Test Championship के लिए ऑफिशियल टीम की घोषणा कर दी है। आईसीसी एलीट पैनल में शामिल रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गफ मैदानी अंपायर होंगे। रिचर्ड केटलबोरो टीवी अंपायर जबकि एलेक्स व्हार्फ चौथे अंपायर होंगे।

अनुभवी पैनल पर ICC ने जताई खुशी

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए आईसीसी ने एक अनुभवी ऑफिशियल पैनल का ऐलान कर दिया है। आईसीसी के सीनियर मैनेजर (अंपायर और रेफरी) एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा,

“हमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए मैच अधिकारियों की एक अनुभवी टीम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इस महामारी के समय ये इतना आसान नहीं था। लेकिन हम भाग्यशाली हैं कि हमने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए शानदार ऑफिशियल के एक समूह को चुना है, जो कई वर्षों से लगातार बेहतरीन काम कर रहे हैं। हम उन सभी को शुभकामनाएं देते हैं।”

रेफरी के हाथ में होगा रिजर्व डे का फैसला

Test championship

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन 18-22 जून को साउथेम्पटन के रोज बॉल में खेला जाएगा। लेकिन आईसीसी ने इस मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा है। हालांकि इसका इस्तेमाल उसी सूरत में हो सकता है, जब पांच दिनों के खेल में बारिश के चलते यदि रिजल्ट तक मैच नहीं पहुंचता है, तभी रिजर्व डे का इस्तेमाल होगा। इसका फैसला मैच रेफरी करेगा, कि मैच रिजर्व डे तक जाएगा या नहीं।

2 replies on “WTC FINAL: सामने आए मैच अधिकारियों के नाम, जानिए कौन होगा अंपायर, मैच रेफरी”

Comments are closed.