Virat Kohli and Ajinkya Rahane during the first Test against Australia in Adelaide 17670d083d4 medium
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) का फाइनल मैच भारत व न्यूजीलैंड के बीच 18-22 जून को साउथैम्पटन के मैदान पर खेला जाने वाला है। इस मैच को लेकर सभी काफी उत्साहित हैं, क्योंकि चैंपियनशिप का ये पहला सीजन है।

लीग मैचों में सभी टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया। फील्डिंग भी उच्च दर्जे की देखने को मिली। लेकिन क्या आप जानते हैं कि Test Championship के लीग मैचों में किस खिलाड़ी ने सर्वाधिक कैच लपके। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने लिए सर्वाधिक कैच।

Test Championship में 3 भारतीय खिलाड़ियों ने लिए सर्वाधिक मैच

1- अजिंक्य रहाणे

Test Championship

भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे Test Championship में सबसे अधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने 17 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 22 कैच लपके हैं। रहाणे एक बहुत ही अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ बेहतरीन फील्डर भी हैं।

जिसे आप इस आंकड़े को देखकर समझ ही सकते हैं। अमूमन रहाणे को स्लिप पर फील्डिंग करते देखा जाता है, जहां वह एक से बढ़कर एक कैच पकड़ चुके हैं। उनकी ये कमाल की फील्डिंग भारतीय टीम के लिए बहुत उपयोगी है, क्योंकि ये तो आप सभी जानते हैं कि टेस्ट में स्लिप पर फील्डिंग करने वाले खिलाड़ियों के पास काफी ज्यादा आती है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse