1886
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी ने अगस्त 2019 से टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इस इवेंट ने मानो टेस्ट क्रिकेट में नई जान फूंक दी है और अब सभी को चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का इंतजार है। फिलहाल केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंच चुकी है।

लेकिन अभी दूसरी टीम के रूप में भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जंग जारी है। जो भी टीम फाइनल में पहुंचेगी, उसे 18 से 22 जून को लॉर्ड्स या फिर साउथैम्पटन के मैदान पर किवी टीम के साथ मैच खेलना होगा।

अब तक ये टेस्ट चैंपियनशिप बेहद रोमांचक रही है। एक तरफ बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए हैं, तो वहीं गेंदबाजों की आक्रामकता भी देखते ही बनती है। मगर इनमें से जिस खिलाड़ी ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया होगा, उसे ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा जाएगा। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें मिल सकता है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब।

3 खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब

1- मार्नस लाबुशेन

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप

अगस्त 2019 में जब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम एशेज सीरीज खेल रही थी, तब स्टीव स्मिथ के कनकशन के बाद मार्नस लाबुशेन को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया था। लेकिन इस बल्लेबाज ने कुछ ऐसी बल्लेबाजी की, जिसने सभी को हैरान करके रख दिया और लाबुशेन ने स्क्वाड में ही नहीं बल्कि प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली।

तब से लगातार लाबुशेन अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और मौजूदा वक्त में वह खेली जा रही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

जी हां, लाबुशेन ने अब तक टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 72.82 के शानदार औसत के साथ 1675 रन बनाए हैं। इस दौरान इनके बल्ले से 5 शतक व 9 अर्धशतक निकले हैं। लाबुशेन का उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होना लाजमी है, जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीत सकते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse