Test Championship

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) का फाइनल मुकाबला 18-22 जून को भारत-न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेला जाने वाला है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और टीम 2 जून को इंग्लैंड रवाना भी हो जाएगी। चयनकर्ताओं द्वारा 20 सदस्यीय टीम चुनी गई है। मगर इसमें सबसे बड़ा सवाल है कि भारत की ओर से रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने कौन उतरेगा?

कौन-कौन से विकल्प हैं सामने?

Test Championship

भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस स्क्वाड में यदि आप ओपनिंग विकल्पों पर गौर करें, तो रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल के रूप में चार ओपनिंग बल्लेबाजों को चुना गया है। राहुल को फिटनेस टेस्ट क्लीयर करने के बाद इंग्लैंड भेजा जाएगा।

यही स्क्वाड न्यूजीलैंड के साथ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) का फाइनल मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा का ओपनिंग करना तो लगभग तय है। तो अब सवाल उठता है कि रोहित के साथ ओपनिंग के लिए कौन सा ओपनिंग बल्लेबाज मैदान पर उतर सकता है?

शुभमन गिल कर सकते हैं रोहित के साथ ओपनिंग

Test Championship

इंग्लैंड रवाना होने के लिए 20 सदस्यीय टीम में वैसे तो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए 3 विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की रोहित के साथ Test Championship के फाइनल में शुभमन गिल ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

दरअसल, गिल ने ऑस्ट्रेलिा दौरे पर डेब्यू किया और बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। गिल को मुश्किल परिस्थितियों में दबाव कैसे हैंडिल करना है ये आता है। वहीं केएल राहुल व मयंक अग्रवाल ने लंबे वक्त से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है।

अब इतने बड़े मंच पर उन्हें ओपनिंग के लिए भेजना मुश्किल दिख रहा है। इसलिए रोहित-गिल की ओपनिंग जोड़ी पारी का आगाज कर सकती है। इस जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी एक साथ पारी खोली थी और फिर इंग्लैंड के खिलाफ भी दोनों ने साथ ओपनिंग की। जिससे उनके बीच तालमेल बन गया होगा।