लॉर्ड्स

आईसीसी ने अगस्त 2019 में टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज किया, जिसका फाइनल मुकाबला 2021 जून में खेला जाना है। जहां, एक तरफ न्यूजीलैंड के क्वालिफाई करने के बाद दूसरी टीम फाइनल में प्रवेश करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। वहीं अब फाइनल मैच से जुड़ी एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर नहीं खेला जाएगा।

लॉर्ड्स के बजाए साउथैम्पटन में खेला जाएगा फाइनल मैच

टेस्ट चैंपियनशिप

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीमें जद्दोजहद करती दिख रही हैं। पिछले साल जब आईसीसी ने चैंपियनशिप का ऐलान किया था, तभी साफ बताया गया था कि फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा।

लेकिन अब स्पोर्ट्स टुडे के अनुसार, टेस्ट चैंपियनशिप की तारीखें तो वहीं हैं यानि 18 जून से 22 जून के बीच ही खेला जाएगा, लेकिन लॉर्ड्स के बजाए फाइनल मैच का आयोजन साउथैम्पटन में होगा। हालांकि अब तक आईसीसी द्वारा वेन्यू के बदले जाने की कोई पुष्टि नहीं की गई है।

फाइनल में पहुंच चुकी है न्यूजीलैंड

अपनी सादगी व खेल भावना के लिए विश्व क्रिकेट में मशहूर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना था, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे को स्थगित कर दिया। जिसके चलते न्यूजीलैंड की टीम के लिए फाइनल का रास्ता साफ हो गया और वह फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

भारत को हराकर टॉप पर पहुंच गई इंग्लैंड

टेस्ट चैंपियनशिप

इंग्लैंड, भारत व ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच अभी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए बैटल जारी है। इस वक्त इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर है, जहां चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है और इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को 227 रनों से हराकर टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है।

वहीं दूसरी तरह भारतीय क्रिकेट टीम इस हार के बाद अंक तालिका में नंबर-1 से सीधे नंबर-4 पर आ पहुंची है। अब यदि भारतीय टीम को इस सीरीज व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है, तो चेन्नई में 13 फरवरी से शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में मजबूत वापसी करनी होगी।