WTC

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे के लिए 2 जून को रवाना होना है। भारत को सबसे पहले न्यूजीलैंड के साथ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) फाइनल मैच खेलना है। इसको लेकर सभी काफी ज्यादा उत्साहित हैं। अब पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान मोहम्मद अहजरुद्दीन ने इंग्लैंड रवाना होने वाली टीम को शुभकामनाएं देते हुए भरोसा जताया कि टीम इंडिया, Test Championship फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दी टीम इंडिया को शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट टीम को 2 जून को इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है और फिलहाल टीम के सभी खिलाड़ी मुंबई में 14 दिनों की क्वारेंटीन अवधि पूरी कर रहे हैं। खिलाड़ियों के उड़ान भरने से पहले पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं।

शुक्रवार को उन्होंने अपने ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करते हुए लिखा- 

‘भारतीय क्रिकेट टीम ने लीग की तालिका में टॉप पर पहुंचने के लिए शानदार खेल दिखाया है। मुझे यकीन है कि टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखेगी। इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली टीम को मेरी ओर से शुभकामनाएं।’

ड्रॉ-टाई होने पर संयुक्त विजेता होंगी टीमें

ICC test championship

आईसीसी ने शुक्रवार को टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) के फाइनल मैच को लेकर नियमों का ऐलान किया है। उन्होंने ये बताया है कि यदि मैच ड्रॉ या टाई होता है तो ट्रॉफी दोनों टीमों को दी जाएगी यानि संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा। वहीं 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है।

यदि 5 दिनों में बारिश या किसी अन्य कारण के चलते निर्धारित समय का खेल नहीं पूरा होता है, तो ये मैच रिजर्व डे पर जा पहुंचेगा। लेकिन यदि 5 दिन का खेल पूरा होता है और मैच टाई या ड्रॉ होता है, तो ऐसे में रिजर्व डे का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और दोनों टीमें संयुक्त विजेता घोषित होंगी।