test championship
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (Test Championship) में लीग मैचों में एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले गए। लीग मैचों में शानदार खेल दिखाते हुए टीम इंडिया व न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम फाइनल में पहुंची।

अब भारत-न्यूजीलैंड के बीच 18-22 जून को इंग्लैंड के साउथैम्पटन में फाइनल मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए सभी काफी उत्साहित हैं। दोनों टीमों को इस स्थान तक पहुंचाने में उनकी टीम के गेंदबाजों का अहम योगदान रहा है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों टीमों के किस गेंदबाज ने सबसे अधिक बार 5 विकेट हॉल लिए। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने इस Test Championship में 5 सर्वाधिक बार 5 विकेट ऑफ हॉल लिया है।

Test Championship में सर्वाधिक बार 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज

1- अक्षर पटेल

test championship

भारतीय क्रिकेट टीम लेफ्ट आर्म लेग स्पिनर अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने डेब्यू सीरीज में ही हैरतअंगेज प्रदर्शन किया और वह एक ही सीरीज में 4 बार फाइव विकेट हॉल लेने में कामयाब रहे।

जी हां, अक्षर ने 3 मैच खेले और 4 बार 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया। इसके अलावा वह इस सीरीज में 27 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज रहे थे। अब उन्हें टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए और इंग्लैंड दौरे के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse