Temba Bavuma

तेम्बा बवूमा (Temba Bavuma) की कप्तानी में साउथ अफ्रीका की टीम को एक बार फिर भारतीय टीम के हाथों कड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टी20 मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। यह मुकाबला बड़ा ही रोमांचक रहा। इस मैच में मेहमान टीम भले ही जीत हासिल नहीं कर सकी, लेकिन बल्लेबाजों ने मेजबान टीम को बराबरी की टक्कर दी। टीम की हार का मुख्य कारण उसकी गेंदबाजी रही, जिसकी वजह से कप्तान काफी निराश नजर आए।

Temba Bavuma टीम की गेंदबाजी से आए निराश नजर

IND vs SA

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बवूमा (Temba Bavuma) काफी निराश नजर आए। उन्होंने मैच प्रेज़न्टैशन में कहा कि टीम गेंदबाजी में अच्छी नहीं रही। मेहमान टीम के कप्तान ने कहा,

“गेंद के साथ हमने काफ़ी निराश किया। आज की परिस्थितियां अलग थीं, लिहाज़ा हमें उस हिसाब से अपनी योजनाओं में बदलाव करने चाहिए थे। 220 रन का लक्ष्य फिर भी हासिल किया जा सकता था लेकिन 240 रन का पीछा करना हमेशा मुश्किल होता है।”

पिछले मुकाबले में मिली हार का Temba Bavuma ने बल्लेबाजों को ठहराया था जिम्मेदार

Temba Bavuma

गौरतलब पहले मुकाबले में भारत के हाथों मिली हार का टेम्बा बवूमा ने टीम के बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि भारतीय गेंदबाजों के सामने टीम के बल्लेबाज टिक नहीं पाए थे। साथ ही उन्होंने कहा था कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि बल्लेबाज इस तरह से प्रदर्शन दिखाएंगे। बता दें कि टेम्बा ने पहले मुकाबले में दीपक की गेंद पर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे, जबकि इस मैच में अर्श ने उन्होंने डक पर आउट किया।

पिछले दोनों ही मुकाबलों में बवूमा बहुत ही बुरी तरह फ्लॉप हुए और ये टीम के लिए बिल्कुल भी सही संकेत नहीं है। क्योंकि अब टीम को 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसी टीमों का सामना करना है। ऐसे में कप्तान को अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की बहुत जरूरत है।