Temba Bavuma on Team winning- 3rd ODI 2022
Temba Bavuma on Team winning- 3rd ODI 2022

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए आखिरी वनडे टेस्ट मैच में टॉस हारकर उतरी तेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) की टीम ने 3-0 से वनडे सीरीज पर भारत का सूपड़ा साफ करने में कामयाब रही. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 287 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया 283 रन पर ऑलआउट हो गई. सम्मान की लड़ाई में उतरी टीम इंडिया को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. आखिरी मैच में मिली जीत के बाद टेम्बा बावूमा ने क्या कुछ कहा इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

महज 4 रन से अफ्रीकी ने हासिल की रोमांचक जीत

South Africa won by 4 runs in 3rd ODI 2022

दरअसल पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम की ओर से आखिरी मुकाबले में अटैकिंग अंदाज में बल्लेबाजी हुई. खासकर विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने अपनी फॉर्म को बरकरार रखा और लाजवाब अर्धशतक (124) जड़ा. वहीं रासी वान डेर दुसें ने 52 रन जबरदस्त पारी खेली थी. आखिरी में डेविड मिलर ने 39 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 287 रन पर पहुंचाने में मदद की.

वहीं कप्तान तेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) आज महज 8 रन ही बना सके. इसके बाद गेंदबाजों ने भी इस मुकाबले को जीतने के लिए अपना पूरा दमखम झोंक दिया. एनगिडी और फेलुक्वायो ने सबसे ज्यादा 3-3 अहम विकेट झटके. खासकर दोनों ने पार्टनशिप पर अटैक किया और कामयाब भी रहे. महाराज और प्रीटोरियस ने भी सही वक्त पर विकेट लेकर टीम की मैच में वापसी कराई.

रासी और डी कॉक समेत टीम की कप्तान ने की जमकर तारीफ

Temba Bavuma Statement

तीसरे मैच में मिली रोमांचक जीत के बाद कप्तान तेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) टीम के प्रदर्शन से काफी ज्यादा खुश हैं. इस बारे में मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए उन्होंने कहा,

“यह मैच अंत में थोड़ा रोमांचक हो गया था. लेकिन, अच्छा लगा जब साथी खिलाड़ियों की कोशिशों का नतीजा देखने को मिला. बहुत संतोषजनक, मिशन हमारे लिए पूरा हुआ. कई लोगों ने हमें ज्यादा मौका नहीं दिया. आशा है कि हमारे प्रदर्शन के माध्यम से हमें कुछ समर्थक मिले हैं. एक टीम के तौर पर यह हमने अच्छी सुधार किया. जो बेहतर नहीं कर सके वो आगे बेहत करने की कोशिश करेंगे. क्विंटन ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया.”

इसके साथ ही उन्होंने रासी के बारे में बात करते हुए कहा,

“रासी ने बल्ले से जबरदस्त फॉर्म दिखाया. उनका खेल अगले स्तर पर जाने लगा है. गेंदबाजी भी बेहद कमाल की रही है. यह एक बड़ी चुनौती थी. लेकिन, हमने हर बाधाओं को पार कर लिया. टेस्ट जीतना, एकदिवसीय मैच जीतना निश्चित तौर पर हमारे लिए काफी ज्यादा खास रहा.”

हमें शारीरिक रूप से मिली चुनौतियां- अफ्रीकी कप्तान

Temba Bavuma

अंत में तेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) ने अपने भारतीय टीम को लेकर अपने बयान में कहा,

“किस बात ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया?. यदि आप टेस्ट सीरीज को देखें, तो ऐसा महसूस करेंगे कि यह सबसे कठिन सीरीज है जिसका मैं हिस्सा रहा हूं. भारतीय गेंदबाज नियमित तौर पर सवाल पूछते हैं. शारीरिक रूप से हमें चुनौती दी गई है. पिछले कुछ हफ़्तों में काफी गर्मी रही है.

ये परिस्थितियां बिल्कुल दक्षिण अफ्रीका जैसी नहीं थीं. टीम में योगदान देना हमेशा अच्छा लगता है. इस समय अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं. फिलहाल बाकी सभी चीजें ठीत हैं.”

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score