Temba Bavuma on Team winning- 2nd ODI 2022
Temba Bavuma on Team winning- 2nd ODI 2022

भारत-साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में तेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) के नेतृत्व में उतरी अफ्रीकी टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. टीम इंडिया की ओर से मिले 287 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने शानदार आगाज किया. सलामी बल्लेबाजों की ओर से मिली शानदार शुरूआत को मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने जाया नहीं जाने दिया और 7 विकेट से जीत हासिल की. इस जबरदस्त जीत के बाद कप्तान टेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) ने क्या कुछ कहा है इसके बारे में आपको बता देते हैं.

7 विकेट से अफ्रीका ने जीती सीरीज

IND vs SA- South Africa Won 2nd ODI 2022

दरअसल टॉस जीतकर केएल राहुल ने बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन, विरोधी टीम ने भारतीय टीम को ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब नहीं होने दिया और इसका नतीजा मेजबान टीम के पक्ष में रहा. अफ्रीकी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन जानेमन मलान ने बनाए. उन्होंने इस दौरान 91 रन की लाजवाब पारी खेली. वहीं क्विंटन डी कॉक ने 78 रन बनाए.

पहले वनडे मैच में ये दोनों ही बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे. लेकिन, दूसरे मुकाबले में इन दोनों के ही बल्ले से अहम पारी निकली. हालांकि कप्तान पहले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले तेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) आज सिर्फ 35 रन ही बनाकर अपना विकेट दे बैठे. लेकिन, रासी वान डेर दुसें और एडन मारक्रम ने अपने बल्ले से पराक्रम दिखाते हुए टीम को दूसरे मैच में जीत दिलाई.

हमारे बारे में बदल चुकी है लोगों की सोच

Temba Bavuma statement

दूसरे वनडे मैच में जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है. इस जबरदस्त जीत के बाद कप्तान तेम्बा बावूमा (Temba Bavuma) ने मैच प्रजेंटेशन में बातचीत करते हुए कहा,

“मुझे अपनी टीम पर बहुत गर्व है. हम सीरीज जीतना चाहते थे और दो मैचों में जीतना अच्छी बात है. क्विंटन का टीम में वापस आना बहुत अच्छी बात है. एक टीम के रूप में हमें अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा है. हम मैदान पर एक दूसरे के लिए खड़े रहने में यकीन रखते हैं. हमारे पास बड़े सुपरस्टार खिलाड़ी नहीं हैं और हम एक जुट होकर साथ चलने में विश्वास करते हैं. पहले ज्यादा लोगों को हमपर विश्वास नहीं था लेकिन, अब उनके विचार बदल चुके हैं.

शम्सी टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज हैं और महाराज उनसे पीछे नहीं है. साउथ अफ्रीका में तेज गेंदबाज तो कमाल करते ही हैं लेकिन, स्पिनरों का ऐसा प्रदर्शन देखकर मुझे बहुत खुशी होती है. मैदान पर कुछ खिलाड़ी मुझे परेशान करते हैं लेकिन, मैं उन्हें संभाल लेता हूं. 3-0 ज़्यादा बेहतर लगता है इसलिए हम इस जीत का आनंद लेंगे और अगले मैच के बारे में सोचेंगे.”