Temba Bavuma on Sauth Africa Won match Against SL
Temba Bavuma on Sauth Africa Won match Against SL

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों के वनडे सीरीज (ODI Series) का आगाज 19 जनवरी से होने वाला है। टेस्ट सीरीज (Test Series) में हार का सामना करने वाली टीम इंडिया (Team India) वनडे सीरीज में अपने जख्मों पर मरहम लगाने की फिराक में होगी। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका टीम के वनडे कप्तान टेंबा बवूमा (Temba Bavuma) ने भारतीय टीम को चुनौती देते हुए बड़ी बात कह दी है।

Temba Bavuma का बयान

Temba Bavuma-T20 WC 2022

जानकारी के अनुसार टेंबा बवूमा (Temba Bavuma) ने दक्षिण अफ्रीकी मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि

“हमें भारत के खिलाफ अगली वनडे सीरीज में चीजों को ठीक करना होगा. 2018 की सीरीज में जो हुआ मैं उससे बहुत चिंतित नहीं हूं।  मैं अपनी खेल शैली को स्थापित करने और अपनी रणनीति को अच्छे प्रभाव से लागू करने के बारे में अधिक चिंतित हूं। “

आपको बता दें की हालही में हुई टेस्ट सीरीज में टेंबा बवूमा ने बल्लेबाजी से दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए थे।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीत से बढ़ेगा आत्म विश्वास – बवूमा

Temba Bavuma

इसके आगे दक्षिण अफ्रीका के कप्तान बवूमा (Temba Bavuma) ने कहा कि सफेद गेंद से खेलने की हमारी टीम की क्षमता में बढ़ोतरी हुई है। पहले कहा जाता था कि हमारे पास स्पिन का मुकाबला करने की क्षमता नहीं है और हमने विदेशी परिस्थितियों में संघर्ष किया। मुझे ऐसा लगता है कि हमने टी20 विश्व कप में कई लोगों को गलत साबित किया है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी रणनीति को लेकर सवाल करने पर मेजबान टीम के कप्तान ने कहा कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा. इससे आने वाले मैचों के लिए टीम बेहतर लय हासिल कर सकेगी.’

2018 में Team India ने जीती थी सीरीज

2018 win 1

इसके साथ ही आपको बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को साल 2018 में 6 मैचों की वनडे सीरीज में 5 1 से मात दी थी। ये इंडियन टीम की दक्षिण अफ्रीका की सरजमीन पर पहली सीरीज जीत थी। पिछले प्रदर्शन को याद करते हुए भारतीय टीम इस बार भी सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरी थी। इस बार टीम की कप्तानी के. एल राहुल (KL Rahul) करेंगे। 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल में खेला जाएगा।