टेस्ट चैंपियनशिप

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम अगले मैच में मजबूती से वापसी करने की ओर देख रही होगी। दूसरा मैच 13 फरवरी से चेन्नई में ही खेला जाएगा। पहले मैच में मिली हार के बाद यकीनन कप्तान विराट कोहली टीम में बदलाव कर सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं, वह किस ओपनिंग कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतर सकते हैं।

शुभमन गिल-रोहित शर्मा कर सकते हैं पारी का आगाज

freepressjournal 2021 01 d35aca02 cea7 4afd ac6c 2b3f81564555 ErL hEbUUAUk8uU

इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने ही संभाली थी और अब अगले मैच में भी ये जोड़ी ओपनिंग करती नजर आ सकती है।

पिछले मैच में गिल-रोहित की जोड़ी टीम को भले ही अच्छी शुरुआत ना दे सकी हो, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी टीम का अहम हिस्सा हैं। गिल ने मैच की दूसरी पारी में एक अर्धशतक भी लगाया था, लेकिन रोहित दोनों पारियों में कुल 18 रन बना पाए, जबकि घरेलू मैदान पर रोहित का टेस्ट में ओपनिंग के आंकड़ें बेहद आकर्षक हैं। हालांकि अब दूसरे टेस्ट मैच में यकीनन ये सलामी जोड़ी भारत को मजबूत शुरुआत देने की कोशिश करेंगे।

भारत को करनी होगी मजबूती से वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले मैच को 227 रनों से गंवा दिया है। लेकिन अब दूसरे मैच में भारत को सीरीज में वापसी करने की जरुरत है। ना केवल इस सीरीज को जीतने के लिहाज से बल्कि अगर भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है, तो भी टीम इंडिया को इस सीरीज में वापसी करनी होगी।

इतना ही नहीं भारतीय टीम अब यदि एक मैच भी गंवाती है, तो उसके लिए टेस्ट चैंपियनशिप के रास्ते पूरी तरह से बंद हो जाएंगे। बताते चलें, पहले टेस्ट में भारत का एक भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा सका था, लेकिन अब दूसरे मैच में सभी की नजरें फिलहाल टॉस पर टिकी होंगी, यदि कप्तान कोहली टॉस जीतते हैं तो भारत के लिए मैच कुछ हद तक आसान हो जाएगा, क्योंकि चेन्नई में पहले दिन बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होता है।

कुछ इस तरह हो सकती है प्लेइंग इलेवनIndia Team Celeb AP 571 855

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।