sri Lanka crickret tem
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप Test Cricket में खुद को साबित करने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। टेस्ट क्रिकेट में अगर किसी भी खिलाड़ी को सफल होना है तो उसे बहुत ही सूझ-बूझ के साथ क्रिकेट खेल कर टीम को जरुरी योगदान देना होता है। टेस्ट क्रिकेट में अब तक ऐसे कई बल्लेबाज हुए, जिन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली है और बहुत ही ज्यादा रन भी बनाए हैं।

वैसे तो टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही आराम से बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि बल्लेबाज बिल्कुल वनडे मैचों की तरह बैटिंग करते हैं। कई टीमें ऐसी होती हैं जो बहुत धीमे बल्लेबाजी करती हैं तो कभी-कभी बहुत ही तेज, यहां तक कि वो दौड़ने से ज्यादा चौकों और छक्कों से ज्यादा रन बनाए हैं। ऐसे में आज बात करते हैं उन टीमों की की बात करते हैं जिन्होंने टेस्ट मैच की एक पारी में ज्यादा रन चौकों और छक्कों से बनाए हैं।

इन तीन टीमों ने Test पारी में जड़े सबसे ज्यादा चौके-छक्के

3. पाकिस्तान

pakistan team test

पाकिस्तान की टीम Test मैच की एक पारी में चौकों-छक्कों से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद है। पाकिस्तान की टीम ने यह कारनामा न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। 1 मई 2002 को लाहौर क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए एक Test मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 643 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस दौरान उन्होंने 422 रन सिर्फ चौकों और छक्कों से बनाए थे, जिसमें पाकिस्तान की पूरी टीम की तरफ से 83 चौके और 15 छक्के निकले थे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने 329 रन की शानदार मैराथन पारी खेली थी और इनके अलावा इमरान नाजिर ने भी शतक लगाया था। पाकिस्तान की टीम ने यह मुकाबला पारी और 324 रन के विशाल अंतर से अपने नाम कर लिया था।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse