Team India moved to number 4 In WTC Points Table sri lanka out
Team India moved to number 4 In WTC Points Table sri lanka out

टीम इंडिया (Team India) ने श्रीलंका को बेंगलुरु टेस्ट मैच में बुरी तरह से शिकस्त दी है. इस मुकाबले में लंकाई टीम को 238 रनों के बड़े अंतराल से हार का सामना करना पड़ा है. इस टेस्ट सीरीज में लंकाई टीम की लगातार दूसरी और आखिरी हार है जिसका खामियाजा टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी उठाना पड़ा है. वहीं टीम इंडिया (Team India) ने लगातार लंकाई टीम के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच जीतकर इस अंकतालिका में बड़ी छलांग लगाई है.

लंकाई टीम को 2 टेस्ट में लगातार हार के बाद लगा झटका

 Sri Lanka Team WTC Point Table

दरअसल भारत के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद श्रीलंकाई टीम अब टॉप 4 से बाहर हो गई है. वहीं लंबे समय के बाद भारतीय टीम ने WTC की प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 में अपनी जगह बनाई है. भारत दौरे पर आने से पहले ये टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की अंकतालिका में टॉप थी. लेकिन,अब टीम इंडिया (Team India) ने मेहमान टीम को गहरा जख्म देकर वापस भेजा है.

भारतीय दौरे पर लंकाई टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी जो आज संपन्न हो गई है. पहले मोहाली टेस्ट मैच में श्रीलंका को 222 रन और पारी से करारी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं बेंगलुरू में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम को 238 रनों के बड़े अंतराल से ये मैच गंवाना पड़ा. लगातार टेस्ट सीरीज में मिली 2 हार के बाद श्रीलंका की टीम टॉप 4 से बाहर हो चुकी है.

टॉप-4 पर भारतीय टीम ने बनाई जगह

 Team India made place at number 4 in WTC Points Table

टॉप-4 से बाहर होने के बाद लंकाई टीम अंकतालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गई है. लेकिन, WTC प्वाइंट टेबल में अभी भी नंबर-1 की कुर्सी ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास है. जबकि नंबर दो पर पाकिस्तान की टीम बनी हुई है. वहीं तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम विराजमान है. वहीं श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में हराने के बाद टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 की अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है.

 WTC Points Table 2021-2023
PC- ICC

दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले भारतीय टीम इस प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर थी. लेकिन, अब भारत के जीत का प्रतिशत 58.33 हो गया है. वहीं श्रीलंका की टीम का जीत प्रतिशत 50 रह गया है. नंबर एक पर विराजमान ऑस्ट्रेलिया की टीम के जीत का पर्सेंटेज 77.77 है. इसके अलावा पाकिस्तान की टीम का जीत प्रतिशत 66.66 और साउथ अफ्रीका ने अभी तक 60 फीसदी की दर से टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है.