TEAM INDIA

Team India vs New Zealand के बीच शुक्रवार से दूसरा टेस्ट मैच वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में शुरु हो रहा है। कानपुर में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था। अब दूसरे मैच में भारतीय खेमे में विराट कोहली की वापसी हो चुकी है। मैच की शुरुआत टीम इंडिया के टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। परिणामस्वरूप कीवी टीम गेंदबाजी करने पहले मैदान पर उतरेगी। दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन में इंजरी के चलते बदलाव हुए हैं।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

Team India vs New Zealand के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरु होने ही वाला है। इससे पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर उतरे। जहां, सिक्का उछला और मेजमानों के पक्ष में गिरा। जहां, टॉस जीतकर विराट कोहली ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

भारतीय प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा की जगह जयंत यादव, इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज और अजिंक्य रहाणे की जगह विराट कोहली खेल रहे हैं। वहीं कीवी टीम के कप्तान विलियमसन भी इंजरी के चलते दूसरा मैच नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह टॉम लाथम ने टीम की कमान संभाली है और डेरिल मिचेल को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया है।

कुछ इस तरह है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Team India: मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (c), श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (w), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

New Zealand: टॉम लैथम (c), विल यंग, ​​डेरिल मिशेल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (w), रचिन रवींद्र, काइल जैमीसन, टिम साउथी, विलियम सोमरविले, एजाज पटेल।

वानखेड़े में भारत को हराना नामुमकिन

Team India vs new zealand
Team India vs NZ kanpur test record

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में Team India को हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन दिख रहा है। भारत ने इस मैदान पर कुल 25 टेस्ट खेले हैं और 11 में जीत दर्ज की है और 7 में टीम को हार मिली है। 2016 में आखिरी बार इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच खेला गया था, तब भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पारी और 36 रनों से हराया था।

खास बात ये है कि Team India इस मैदान पर पिछले 9 सालों से अजेय है। आखिरी बार साल 2012 में इंग्लैंड ने ही भारत को 10 विकेट से मात दी थी। वहीं यदि कीवी टीम की बात करें, तो न्यूजीलैंड की बात करें तो कीवी टीम वानखेड़े में सिर्फ दो टेस्ट खेले हैं। इस दौरान टीम ने 1 मैच जीता है और 1 हारा है।