IND Vs NAM-Team India

T20 World Cup 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम और नामिबिया क्रिकेट टीम (Team India vs Namibia) के बीच आखिरी लीग मैच खेला गया। दुबई के मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नामिबिया ने 133 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में भारत ने आसानी से 16वें ओवर में लक्ष्य को हासिल कर 9 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने टूर्नामेंट से विदाई ली।

Team India ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

Team India

Team India vs Namibia के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आखिरी लीग मैच खेला गया। इस मैच में सिक्का उछला, तो गिरा विराट कोहली के हक में। जहां, भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ये बतौर T20I कप्तान विराट का आखिरी मुकाबला रहा।

नामीबिया (प्लेइंग इलेवन): स्टीफ़न बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), ज़ेन ग्रीन (विकेटकीपर), डेविड विसे, जान फ़्रीलिंक, जे जे स्मिट, जान निकोल लॉफ़्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़।

Team India (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

नामिबिया ने दिया 133 का लक्ष्य

Team India vs namibia

Toss हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नामिबिया की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की। तभी जसप्रीत बुमराह ने माइकल वान लिंगन को 14 (15) पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद क्रेगल विलियम्स बिना खाता खोले रवींद्र जडेजा का शिकार हुए। नामिबिया ने तीसरा विकेट सलामी बल्लेबाज बार्ड के रूप में गंवाया, जिन्हें रवींद्र जडेजा ने 21 (21) के स्कोर पर LBW किया।

फिर लोफ्टि ईटॉन को अश्विन ने 5 (5) पर चलता किया। वीजे को बुमराह ने 26 (25) पर आउट किया। कप्तान इरेसमस 12 (20) पर अश्विन का शिकार हुए। स्मिट को जडेजा ने 9(9) पर चलता किया। जेन ग्रीन गोल्डन डक पर अश्विन का शिकार हुए। आकिर में जैन फ्रालिंक 15 (15) और ट्रंपलमेन 13 (6) पर नाबाद लौटे। इस तरह नामिबिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए।

Team India के लिए रविचंद्रन अश्विन व रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह के खाते में दो विकेट आए। वहीं मोहम्मद शमी सबसे महंगे साबित हुए, क्योंकि उन्होंने अपने स्पेल में 39 रन लुटाए।

Team India ने 9 विकेट से जीता मैच

team india vs namibia

नामिबिया के दिए 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Team India के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत की। पहले विकेट के लिए 86 रनों की पार्टनरशिप हुई। रोहित शर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे, तभी जैन फ्राईलिंक ने हिटमैन को 56 (37) पर आउट कर भारत को पहला झटका दिया। मगर रोहित ने इस मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए 3 हजार T20I रन पूरे किए। रोहित के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह सूर्यकुमार यादव मैदान पर आए।

सूर्या और केएल ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए विनिंग पार्टनरशिप की। जहां, SKY ने 25* (19) और केएल ने 54* (36) रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर लक्ष्य के पार पहुंचाया और 9 विकेट से जीत दिलाई। इसी के साथ विराट एंड कंपनी ने ग्रुप-2 की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से सम्मानपूर्वक विदाई ली।