T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में सवालों को तलाशने उतरेगी Team India
T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में सवालों को तलाशने उतरेगी Team India

T20 World Cup 2021 में सोमवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के बीच वॉर्म-अप मैच खेला गया। मैच की शुरुआत विराट कोहली के टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने 189 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में विराट एंड कंपनी ने लक्ष्य को 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस जीत से आत्मविश्वास हासिल किया है।

Toss जीतकर Virat Kohli ने चुनी फील्डिंग

team india
team india

T20 World Cup 2021 का आगाज हो चुका है। मुख्य मैच शुरु होने से पहले टीम इंडिया को दो वॉर्म-अप मैच खेलने हैं। आज पहला वॉर्म-अप मैच Team India और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। इस मैच की शुरुआत टॉस के लिए जब सिक्का उछला, तो गिरा विराट कोहली के पक्ष में, जहां उन्होंने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया।

इस मैच में इयोन मोर्गन की जगह टीम की कप्तानी जोस बटलर करने मैदान पर उतरे, क्योंकि मोर्गन लंबे आईपीएल सीजन के बाद कुछ वक्त आराम करके मुख्य मैचों में ताजगी के साथ शुरुआत करना चाहेंगे।

England ने दिया 189 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने तेज शुरुआत की, लेकिन उन्हें पहला झटका जोस बटलर के रूप में लगा, जब 36 के स्कोर पर ब ने बटलर 18 (13) रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद जेसन रॉय 17 (13) पर शमी के हाथों आउट हो गए। इसके बाद राहुल चाहर ने डेविड मलान को आउट कर दिया।

फिर जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, तभी इस साझेदारी को तोड़ते हुए मोहम्मद शमी ने लिविंगस्टोन ने 30 (20) को आउट कर दिया। फिर बेयरस्टो 49 (36) पर जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर दिया। आखिर में मोईन अली 43 (20) पर नाबाद रहे और क्रिस वोक्स 1 (2) पर नाबाद लौटे। इस तरह 5 विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड ने 188 रन बनाए। Team India की ओर से मोहम्मद शमी ने 3, जसप्रीत बुमराह-राहुल चाहर 1-1 विकेट चटकाए।

Team India ने दर्ज की 7 विकेट से जीत

Team India

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Team India को बेहतरीन शुरुआत मिली। केएल राहुल और ईशान किशन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। केएल अर्धशतक बनाने के बाद मार्कवुड का शिकार हुए और 51 (24) पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान विराट कोहली 11 (13) पर लिविंगस्टोन के हाथों विकेट गंवा बैठे।

ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को लक्ष्य के नजदीक पहुंचाया। ईशान किशन 70 (46) रन बनाकर रिटायर्ट हर्ट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव 8 (9) रन पर आउट हो गए। आखिर में ऋषभ पंत 29 (14) और हार्दिक पांड्या 12 (10) रनों की नाबाद पारी खेली। भारत ने 19 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली है। इस जीत से यकीनन Team India को इससे काफी आत्मविश्वास मिला होगा।