Team India

टीम इंडिया (Team India) के नाम एक और अपलब्धि जुड़ गई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम में वनडे और टी20 सीरीज जीतने के साथ टी20 इंटरनेशनल में 100 जीत हासिल करने वाली दुनिया की दूसरी टीम भी बन गई.

Team India ने टी20 में हासिल की 100 जीत

Rohit Sharma break Virat Kohli Record

भारत और पाकिस्तान के अलावा कोई भी टीम 100 टी20 मैच नहीं जीत पाई है.भारतीय टीम की टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100वीं जीत लिये हैं. पाकिस्तान के बाद ये कारनामा करने वाली भारत दूसरी टीम है. पाकिस्तान ने 189 में 120 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले अभी तक जीते हैं. वहीं भारतीय टीम की अगर बात करें तो उन्होंने 155 मैचों में अपनी 100वीं जीत हासिल की. इसके अलावा भारत ने लगातार 8वीं टी20 जीत दर्ज की.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे मैच में काफी रोमांच देखने को मिला. जिसमें भारत ने बाजी मार ली. भारत ने इस सीरीज में भी  2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  5 विकेट के नुकसान पर 186 रनों का विशाल स्कोर बनाया. विराट कोहली और ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया. जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की. हालांकि टीम लक्ष्य से थोड़ा पीछे रह गई और 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी.

रोहित शर्मा का जीत अभियान जारी

Rohit Sharma

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की यह नियमित टी20 और वनडे कप्तान बनने के बाद लगातार तीसरी जीत है. इससे पहले रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप कर चुके थे और अब रोहित शर्मा लगातार दूसरी बार टी20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप कर सकते हैं. भारत इस सीरीज का अगला मैच जीत जाता है तो टी20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप कर लेगा.शानदार कप्तानी का नजारा रोहित शर्मा के द्वारा पेश किया जा रहा है और दूसरे टी-20 मुकाबले में उन्हें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी का भी सहारा मिला.विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.