india

भारतीय टीम पिछले कुछ सालों से क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन कर रही है. वनडे क्रिकेट में तो भारतीय टीम अपने शानदार प्रदर्शन के चलते नंबर एक की कुर्सी पर भी विराजमान हो गई है. भारतीय टीम ने साल 2017 में अपने घरेलू सीजन में कुल 6 वनडे सीरीज जीती थी और आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भी जगह बनाई थी.

2019 विश्वकप की भारत सबसे मुश्किल और प्रतिस्पर्धी टीम

18293

इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कैपलर वेसल्स ने भारतीय टीम को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है. जिसमे उन्होंने कहा है, कि भारतीय टीम साल 2019 का विश्व कप की सबसे मुश्किल और प्रतिस्पर्धी टीम बताया है.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए गये अपने एक बयान में कहा, “मैं भारत को प्रबल दावेदार तो नहीं कहूंगा, लेकिन 2019 विश्वकप में अन्य टीमों के लिए भारत एक बहुत प्रतिस्पर्धी टीम होगी. अगर उनके प्रमुख खिलाड़ियों को चोटों का सामना नहीं करना पड़ता है तो भारत की टीम को हराना किसी भी टीम के लिए बहुत मुश्किल होगा.”

भारत के पास अच्छे रिस्ट स्पिनर 

kuldeep chahal 1506172618

उन्होंने आगे अपने बयान पर भारतीय स्पिनरों को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि भारत के पास पूरी तरह से अलग टीम है, उनके पास दो अच्छे लेग स्पिनर है जो किसी भी टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते है. मुझे लगता है, कि इस समय भारत की वनडे टीम बहुत अच्छी है.

भारत के पास विदेश में विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज भी 

Bhuvneshwar Bumrah India Sri Lanka AP social

वेसल्स ने भारत के तेज गेंदबाज की प्रशंसा करते हुए आगे कहा, “भुवनेश्वर कुमार अच्छी तरह से गेंद को स्विंग करते बुमराह किसी भी पिच पर अच्छे यॉकर्स और तेज बाउंसर कराने में सक्षम है,  इसलिए भारतीय क्रिकेट के लिए यह एक बहुत बड़ा प्लस पॉइंट है. भारत के पास ऐसे तेज गेंदबाज़ हैं जो विदेशों में भी विकेट ले सकते है.”

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां भारतीय टीम वनडे सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे है और इसी सीरीज के दौरान साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कैपलर वेसल्स ने भारतीय टीम के तारीफों के पुल बांधे है और उसे विश्व कप के लिए एक अच्छी टीम बताया है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *