Rishabh Pant - Team india
2 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

2. ईशान किशन

ishan kishan wicket keeping out, India vs Sri Lanka: ईशान किशन ने विकेट के पीछे दिखाई गजब फुर्ती, लोगों को याद आए धोनी - ishan kishan did wonderful glove work behind the

ईशान किशन सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम इंडिया (Team India) के साथ जुड़े हुए हैं। टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत की जिम्मेदारी उठाने वाला ये खिलाड़ी विकेटकीपिंग भी बखूबी कर सकता है। ईशान किशन को मुख्य तौर से अभी लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में मौका दिया जाता है। खासकर टी20 इंटरनेशनल में उन्हें रोहित शर्मा या केएल राहुल के बैकअप के तौर पर खेमे में शामिल किया हुआ है। वर्तमान समय में ईशान आईसीसी टी20 रैंकिंग में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज है।

3. संजू सैमसन

Open to Keeping Wickets, Team is Priority' Says Sanju Samson

मौजूदा समय में टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर की लिस्ट में अगला नाम संजू सैमसन (Sanju Samson) का है। साल 2013 में टीम इंडिया के लिए पदार्पण करने वाले इस खिलाड़ी का टीम से अंदर- बाहर होने का सिलसिला जारी रहता है।

हाल ही में आयरलैंड के दौरे पर उन्हें प्लेइंग एलेवन में शामिल किया गया था, जहां उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की पहली फिफ्टी जड़ी थी। संजू अबतक भारत के लिए 14 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 251 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 वनडे भी खेला है जिसमें उनके बल्ले से 46 रनों की पारी निकली थी।

2 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse