T20 World Cup-team india

17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप 2021 की शुरुआत होने वाली है और सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस टूर्नामेंट की मेजबानी ओमान और यूएई के मैदानों पर होगी। इस मेगा इवेंट से पहले Team India 2 वॉर्म-अप मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी। दोनों ही वॉर्म मैच दुबई के मैदान पर खेले जाएंगे। इसके बाद टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ 23 अक्टूबर को खेलेगी।

2 वॉर्म-अप मैच खेलेगी Team India

Team india-ind vs sl

आईपीएल 2021 के जरिए Team India की आगामी टी20 विश्व कप की अच्छी तैयारी हो जाएगी। लेकिन मेगा इवेंट के शुरु होने से 3 दिन पहले Team India नीली जर्सी पहनकर वॉर्म-अप मैच खेलने मैदान पर उतरेगी, जिसमें टीमों को अपनी तैयारी का जायदा हो जाएगा। BCCI के एक आलाधिकारी ने InsideSport को बताया कि,

“टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप से पहले 2 मैच खेलेगी। पहला मैच 18 अक्टूबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 20 अक्टूबर को UAE में होगा। T20 वर्ल्ड कप से पहले हम 2 वार्म अप मैच खेलने वाले हैं. हम फिलहाल उन टीमों के नाम का खुलासा नहीं कर सकते। पर ये मुकाबले 18 और 20 अक्टूबर को हो सकते हैं। हम इसके तारीखों पर फाइनल मुहर भी जल्दी लगाएंगे।”

स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकेंगे मैच

Team India

Team India अपने दो वॉर्म अप मैच दुबई में खेलेगी। इन मैचों को स्टार स्पोर्ट्स पर टेलीकास्ट किया जाएगा। यानि आप मैच का टी20 विश्व कप से पहले इन मैचों का लुफ्त स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल व हॉटस्टार पर उठा सकेंगे।

18 अक्टूबर को भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच दुबई में खेलेगी जो भारत के समयनुसार शाम 7:20PM से खेला जाएगा। वहीं, भारत का दूसरा वार्म अप मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर को दिन के 3:30 PM को खेला जाएगा। बताते चलें, भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलेगी। जब चिर प्रतिद्वंदी टीम के साथ मुकाबला खेला जाएगा, तो यकीनन एक हाई वोल्टेज मैच देखने को मिलेगा।