IPL 2022 - 5 Flop Players Of Team India

IND vs WI: भारतीय फैंस और टी20 क्रिकेट के दीवानों के लिए एक बेहद अच्छी खबर सामने आ रही है। आईपीएल के 15वें सीजन के बाद भी ताबड़तोड़ क्रिकेट देखने के लिए फैंस को लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि भारतीय पुरुष टीम (Team India) वेस्टइंडीज के खिलाफ अगस्त के महीने में 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही 5 मैचों टी20 सीरीज खेलने वाली है। गौरतलब है कि इस सीरीज के आखिरी 2 मैचों का आयोजन यूनाइटेड स्टेट्स में किया जाएगा।

US के इस स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच

India vs West Indies T20 Series: 5 things you need to know about cricket stadium in Florida | India.com

क्रिकबज के हवाले से मिली जानकारी एक अनुसार भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज जुलाई के तीसरे सप्ताह और अगस्त की शुरुआत के बीच खेली जाएगी। अब तक मिली सूचना के अनुसार क्रिकेट वेस्टइंडीज फ्लोरिडा के लॉडरहिल में दो मैचों की मेजबानी करेगा।

इस स्टेडियम में पहले भी 6 अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित किए जा चुके हैं। जिसमें से Team India ने 4 साल 2016 और 2019 में 2-2 मैच खेले हैं। अमेरिका में खेल के विकास में दिलचस्पी रखने वाले एक भारतीय अधिकारी ने कहा कि फ्लोरिडा के दो खेल इस क्षेत्र में क्रिकेट के प्रति रुचि को फिर से मजबूत कर सकते हैं। अधिकारी ने कहा,

“अमेरिका में हाल के दिनों में ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ है और अगर ये खेल वहां खेले जाते हैं, तो यह अमेरिका में क्रिकेट के लिए अच्छा है।”

इंग्लैंड से सीधा वेस्टइंडीज रवाना होगी Team India

Team India IND vs SA 2022

सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक Team India इंग्लैंड के खिलाफ 1 टेस्ट और 6 सफेद गेंद के मैचों के बाद सीधा वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। हालांकि श्रृंखला के कार्यक्रम को लेकर किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं की गई हिय। लेकिन क्रिकबज से पता चला है कि 3 वनडे मैच पांच T20I से पहले होंगे, जिसके बाद वेस्टइंडीज खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे। जिसकी शुरुआत 29 अगस्त से होना तय है।

BCCI के एक अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि भारत को सीरीज के अंतिम 2 टी20 इंटरनेशनल खेलने में किसी प्रकार की आपत्ति नहीं है। लेकिन क्रिकेट वेस्टइंडीज से इस कार्यक्रम को लेकर सूचना नहीं दी गई है। लेकिन इसी बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि US में होने वाले मैच 6 और 7 अगस्त को खेले जा सकते हैं।