Team India vs South Africa sereis-T20 Mzansi Super League canceled
Team India vs South Africa sereis-T20 Mzansi Super League canceled

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (Team India vs South Africa) के बीच टेस्ट सीरीज के आगाज में ज्यादा दिन का वक्त बाकी नहीं रह गया है लेकिन, उससे पहले कोरोना महामारी के नए वेरिएंट के मामले लगातार लोगों की चिंता का कारण बनते जा रहे हैं. इसी बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है जिसने फिर से टीम इंडिया (Team India) और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज पर कई तरह के संदेह खड़े कर दिए हैं. क्या है क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की ओर से दी गई नई जानकारी बताते हैं आपको इस रिपोर्ट में…

अफ्रीकी बोर्ड ने रद्द की मजांसी सुपर लीग, भारत को लगा झटका?

T20 Mzansi Super League canceled

दरअसल बीते सोमवार को बोर्ड ने बताया कि टी-20 मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) को कोविड-19 महामारी के कारण दूसरी बार रद्द करने का फैसला किया गया है. इस लीग का आयोजन फरवरी में किया जाना था. लेकिन, बोर्ड का इस बारे में कहना है कि कोविड के ओमिक्रॉन स्वरूप के लगातार बढ़ रहे केस के बाद कई देशों के दक्षिण अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध की वजह से उसे इस टूर्नामेंट को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

इससे पहले भी 2020 में इस टूर्नामेंट के सीजन को कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया था. फिलहाल बाेर्ड की ओर से किए गए इस निर्णय से टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पर किसी भी तरह का कोई असर नहीं पड़ेगा. इस श्रृंखला का आगाज 26 दिसंबर से होगा.

फरवरी 2022 में नए बदलाव के साथ होगा एक नया टूर्नामेंट

Ind vs SA test sereis

सीएसए के कार्यवाहक सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने रद्द हुई लीग के बारे में बात करते हुए कहा,

”एमएसएल के 2021 सीजन को रद्द करने के फैसले का मतलब है कि सीएसएल और इसके रणनीतिक साझेदारों को कोविड-19 के बाद टूर्नामेंट में बदलाव और समीक्षा करके बाजार और अपनी व्यावसायिक स्थिति को दोबारा हासिल करने का मौका मिलेगा.”

इसी के साथ ही उन्होंने ये बात भी कही कि

”इसके लिए एमएसएल की जगह घरेलू सीएसए टी-20 चैलेंज का आयोजन होगा. इसमें कुल 8 डिवीजन की टीम हिस्सा लेंगी और यह टूर्नामेंट फरवरी 2022 में आयोजित किया जाएगा.”

अफ्रीका में कोरोना के बढ़ते केस की वजह से किए जा रहे हैं बदलाव

Ind vs SA test sereis 2021-22

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में बीते हफ्ते चौथी लहर की वजह से कोविड-19 के रिकॉर्ड डेली मामले सामने आए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इस चौथी लहर की वजह ओमिक्रॉन जैसा नया वेरिएंट है. रविवार को सीएसए ने कोविड-19 के के लगातार भयानक रूप को देखते हुए चार दिवसीय फ्रेंचाइजी सीरीज के बाकी दौरे के मुकाबलों को भी स्थगित कर दिए थे.

इससे पहले टीम इंडिया (Team India) और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होना था. लेकिन, कोरोना के नए वेरियएंट को देखते हुए सीरीज की डेट में बदलाव किया गया था.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score