IND vs PAK, T20 World Cup

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान (Team India vs Pakistan) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर फैंस के बीच अति उत्साह देखने को मिलता है। इसे क्रिकेट गलियारों में त्यौहार से कम नहीं माना जाता है। T20 World Cup 2021 में 24 अक्टूबर को दुबई इंटनेशनल स्टेडियम में ये दोनों टीमें आमने-सामने आएंगी। इस हाईवोल्टेज मुकाबले में मैदान के मौसम का तापमान तो काफी बढ़ने वाला है, तो आइए इससे पहले आपको इस मैच के दौरान दुबई के मौसम का हाल बताते हैं।

मौसम रिपोर्ट

Team India vs Pakistan Cricket Team Match Preview
Team India vs Pakistan Cricket Team Match Preview

T20 World Cup 2021 का आयोजन यूएई के मैदानों पर होने वाला है। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। अब यदि 24 अक्टूबर को दुबई के मौसम की बात करें, तो मौसम बिलकुल साफ रहने वाला है। तापमान 26 डिग्री से 33 डिग्री तक रहेगा। हवा 24 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी।

हालांकि ह्यूमिडिटी एक बार फिर खिलाड़ियों के लिए चिंता का विषय रहेगा। ह्यूमिडिटी 58 प्रतिशत रह सकती है। खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी के बीच अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ मैदान पर उतरना होगा। हालांकि मैच शाम में होगा, तो धीरे-धीरे तापमान गिरेगा और मौसम बेहतर होगा।

IND vs PAK: किसका पलड़ा रहेगा भारी

Team India-Pakistan match on Bet-T20 World Cup 2021
Team India-Pakistan match on Bet-T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 में अब तक Team India vs Pakistan (IND vs PAK) Cricket Team 5 बार आमने-सामने आ चुकी हैं और पांचों ही बार भारतीय टीम ने विजयी तिरंगा लहराया है। पाकिस्तान का ट्रैक रिकॉर्ड विश्व कप में भारत के सामने काफी खराब है, क्योंकि वह वनडे विश्व कप और टी20 विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत सकी है।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips,

मगर पाकिस्तान को कम आंकना भूल होगी, क्योंकि वह टी20 फॉर्मेट की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। ऐसे में यकीनन एक कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी, जब बाबर आजम की टीम और विराट एंड कंपनी आमने-सामने आएगी। मगर खेल है और जीत तो एक को ही मिलेगी। तो देखना दिलचस्प होगा कि क्या Team India पाकिस्तान के खिलाफ विजयरथ को आगे बढ़ाती है या पाकिस्तान इसे रोककर विश्व कप में भारत के खिलाफ पहली जीत हासिल करेगी। बताते दें, पिछली बार ये दोनों टीमें 2019 विश्व कप में आमने-सामने आईं थी, जहां भारत ने जीत दर्ज की थी।