babar azam-virat kohli
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

जब से आईसीसी ने अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए शेड्यूल जारी किया है। तभी से सभी Team India और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए उत्साहित हैं। असल में इस बार टूर्नामेंट में दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है, जिसका मतलब है कि भारत-पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज में आमने-सामने आएंगी। तो आइए टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले आपको प्लेयर टू प्लेयर एनालिसिस करके बताते हैं दोनों टीमों में कौन है किसपर भारी।

                              प्लेयर टू प्लेयर एनालिसिस

1- विराट कोहली – बाबर आजम

Team India

इस लिस्ट में पहला ही नाम दोनों देशों के कप्तान विराट कोहली और बाबर आजम का आता है। मौजूदा समय में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भले ही बाबर का नाम रैंकिंग में कोहली से पहले आता हो, लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि खेल के तीनों फॉर्मेट और हर एक डिपार्टमेंट में विराट का कद बाबर आजम से काफी ऊपर है।

विराट लगभग पिछले 11 सालों से निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन करते आए, तो बाबर आजम ने पिछले तीन सालों में ऊंचाइयां हासिल की है। साथ ही कप्तानी के मामले में भी बाबर का अनुभव विराट से बहुत कम है। विराट कोहली के पास बड़े इवेंट्स के रूप में वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुके हैं और उन्होंने 2014 व 2016 के टी20 विश्वकप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड जीता जबकि बाबर आजम के पास सिर्फ एक चैंपियंस ट्रॉफी खेलने का अनुभव है, जिसे पाकिस्तान ने 2017 में जीता था।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse