Team India vs New Zealand
Rohit Sharma in action during afghanistan match in t20 world cup

IND vs NZ: Team India vs New Zealand के बीच 3 मैचों की T20I series का आगाज होने को है। भारतीय टीम इस सीरीज में बदली-बदली नजर आने वाली है, क्योंकि टी20 विश्व कप के साथ ही रवि शास्त्री व विराट कोहली का युग खत्म हो गया। अब राहुल द्रविड़ व रोहित शर्मा के अंडर में टीम इंडिया कीवी टीम का सामना करने मैदान पर उतरने वाली है। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टेस्ट सीरीज पर फोकस करने के लिए इस सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध करार दिया है।

India vs New Zealand में Rohit Sharma – KL Rahul होंगे भारत के ओपनर्स

Team India vs New Zealand opening Pair-Rohit Sharma-KL Rahul
Team India vs New Zealand

IND vs NZ: विराट कोहली (Virat Kohli) के T20I फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी रोहित शर्मा को मिल गई है और केएल राहुल को उपकप्तान नियुक्त कर दिया गया है। Team India vs New Zealand के बीच खेले जाने वाले पहले मुकाबले में रोहित-राहुल की जोड़ी पारी की शुरुआत करती नजर आ सकती है।

इस जोड़ी ने अब तक भारत के लिए लगातार अच्छा काम किया है। टी20 विश्व कप 2021 में शुरुआती दो मैचों को हटाकर यदि इन दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखें, तो काफी सराहनीय रहा। दोनों बल्लेबाज अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेंगे।

मार्टिन गप्टिल – डेरिल मिचेल की जोड़ी

Team India vs New Zealand
India vs New Zealand

India vs New Zealand के बीच खेले जाने वाले पहले T20I मुकाबले में कीवी टीम की ओर से पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मार्टिन गप्टिल और डेरेल मिचेल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। टी20 विश्व कप में मिचेल ने सेमीफाइनल मुकाबले में एंकर की भूमिका निभाई थी और अपनी टीम को जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया था।

हालांकि इस मुकाबले में मार्टिन गप्टिल से काफी उम्मीद रहेंगी, क्योंकि उनके पास काफी अनुभव है और वह अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दे सकते हैं। देखना दिलचस्प होगा कि भारत की शानदार गेंदबाजी इकाई के सामने भारतीय सरजमीं पर गप्टिल व मिचेल अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।