Team India vs New Zealand:
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

कानपुर के ग्रीन पार्क में Team India vs New Zealand के बीच एक रोमांचक टेस्ट मैच देखने को मिला। दोनों ही टीमों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन आखिर में मैच ड्रॉ हो गया। भारत के दिए 284 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 165-9 के स्कोर पर थी। आखिरी गेंद तक भारत के पास जीत हासिल करने का मौका था।

लेकिन भारतीय गेंदबाज आखिरी विकेट के लिए तरसते रहे और क्रीज पर मौजूद कीवी टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारत से जीत छीन ली। लेकिन इस मैच में कुछ ऐसी गलतियां भारतीय टीम की तरफ से देखने को मिलीं, जो ना होतीं, तो यकीनन परिणाम कुछ और हो सकता था। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 गलतियों के बारे में बताते हैं।

                          Team India 3 गलतियां पड़ी भारी

1- टीम इंडिया ने पारी घोषित करने में की देरी

team india vs new zealand, Wriddhiman Saha-Axar Patel-Iyer

कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में Team India के पास पर्याप्त बढ़त थी, जब रिद्धिमान साहा और अक्षर पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन इसके बाद भी कप्तान अजिंक्य रहाणे और राहुल द्रविड़ ने पारी घोषित नहीं की। लगातार कमेंटेटर्स इस बात पर चर्चा भी करते रहे, कि भारतीय टीम पारी घोषित करने में देरी कर रही है।

लेकिन टीम मैनेजमेंट ने इस पर ध्यान नहीं दिया और साहा और अक्षर बल्लेबाजी करते रहे। जब भारत ने 234 के स्कोर पर पारी को घोषित किया। उसके बाद सिर्फ 4 ओवर का गेम हो सका और खराब रोशनी के चलते मैच को रोक दिया गया। ये भारतीय टीम  की एक बड़ी गलती साबित हुई।

चूंकि चौथे दिन के आखिर में यदि गेंदबाजों को अधिक ओवर मिलते, तो वह 1 के बजाए और विकेट भी ले सकते थे। लेकिन क्यूंकि पारी को देरी से घोषित किया गया, तो गेंदबाजों को पांचवें दिन 9 विकेट चटकाने का लक्ष्य मिला, जिसे हासिल करने में वह सक्षम नहीं रहे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse