photo 2021 09 04 16 50 25

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन का खेल शुरु हो चुका है और Team India की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है। पहली पारी में भारत की ओपनिंग जोड़ी भले ही अच्छा ना कर सकी हो, मगर दूसरी पारी में जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ अब ये कहना गलत नहीं होगा की भारत की ओपनिंग जोड़ी की समस्या सुलझ गई है।

रोहित और राहुल की जोड़ी हुई हिट

Team India

टीम इंडिया लंबे वक्त से ओपनिंग जोड़ी की समस्या से जूंझ रही थी। कई बल्लेबाजों को आजमाने के बाद अब आखिरकार रोहित शर्मा व केएल राहुल के रूप में Team India को परफेक्ट ओपनिंग जोड़ी मिल गई है। ओवल टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रोहित-राहुल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद राहुल 46 (101) पर जेम्स एंडरसन का शिकार बन गए।

मगर रोहित अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं। रोहित और राहुल ने अब तक अच्छी बल्लेबाजी की है। आंकड़ों पर गौर करें, तो केएल ने शतक की मदद से 315 रन बनाए हैं, तो वहीं रोहित ने 288 रन बनाए हैं। दोनों भारत के लिए सीरीज में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

जीत के लिए बनानी होगी बल्लेबाजों को बड़ी साझेदारी

Team India

रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने तोड़ दिया है। अब एक बार फिर चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे से सभी को उम्मीद होंगी। इस मैच में यदि भारत को जीत दर्ज करनी है, तो इन बल्लेबाजों को क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी करनी होगी और बड़ी-बड़ी साझेदारियां बनानी होंगी।

Team India ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाए और 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली। अब भारत को जीत हासिल करनी है, तो स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाना जरुरी है।