Team India

Team India और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच रद्द के रद्द होने का मामला अभी पूरी तरह शांत नहीं हुआ है। एक ओर जहां, 3 इंग्लिश खिलाड़ियों ने आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया है। तो वहीं अब जय शाह ने बताया है कि भारत ने इंग्लैंड को अगले साल 3 नहीं बल्कि 5 T20I मैच खेलने का ऑफर दिया है। साथ ही उन्होंने रद्द हुए मैनचेस्टर टेस्ट को अगले साल के दौरे पर ही खेलने का प्रस्ताव भी दिया है।

3 के बजाए 5 T20I खेलने का ऑफर

Team India

मैनचेस्टर में Team India और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला आखिरी मैच के रद्द होने के बाद बीसीसीआई की ओर से बयान आया था कि वह ईसीबी से अगले साल इस मैच को कराने के लिए बातचीत कर रहा है। अब बोर्ड के सचिव जय शाह ने बताया है कि अगले साल होने वाले इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने ईसीबी को 3 के बजाए 5 T20I मैच खेलने का ऑफर दिया है। शाह ने सोमवार को कहा,

‘यह सही है कि जब हम अगले जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेंगे, तो हमने दो अतिरिक्त टी20 मैच इंग्लैंड से खेलने की पेशकश की है। हमारी टीम तीन टी20 के बजाय, पांच टी20 मैच खेलेगी। एक ऑफर यह भी है कि आप वैकल्पिक रूप से 5वां टेस्ट मैच भी खेल सकते हो। अब यह पूरी तरह उन (ECB) पर निर्भर करता है कि वे किसी एक प्रस्ताव को चुनें।’

तभी होंगे मैच जब ईसीबी नहीं करेगा वॉकओवर की मांग

Team India

मैनचेस्टर टेस्ट को जब रद्द किया गया, तब सीरीज में Team India 2-1 से आगे थी। लेकिन कोविड मामलों के चलते भारतीय खिलाड़ियों ने मैच खेलने से मना कर दिया। इसके बाद इंग्लैंड खुद को मैनचेस्टर टेस्ट का विजेता मान कर बैठा है। जबकि भारत आखिरी टेस्ट को बाद में आयोजित करने की ओर देख रहा है।

जय शाह ने यह भी कहा कि ईसीबी की ओर से आईसीसी की विवाद समाधान समिति (डीआरसी) के दरवाजे पर दस्तक देने की खबरों के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। शाह ने साफ किया कि अतिरिक्त मैच तभी खेले जाएंगे, जब इंग्लैंड वॉकओवर जैसी कोई मांग नहीं रखेगा।