KL rahul-ind vs ENG

Team India और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अब रोमांचक मोड़ पर आ पहुंची है। सीरीज का चौथा मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जाने वाला है। जिसका सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बात में दोराय नहीं है कि इंग्लैंड में यदि किसी टीम को जीत दर्ज करनी है, तो ओपनिंग जोड़ी का प्रदर्शन काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। तो आइए इस आर्टिकल में देखते हैं चौथे टेस्ट में क्या हो सकती है दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी।

Team India के लिए ओपनिंग करेंगे रोहित शर्मा – केएल राहुल

team india

Team India के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा व केएल राहुल ने अब तक 3 मैचों में ओपनिंग की है और ओवल में भी यही उम्मीद है कि ये जोड़ी ओपनिंग करने के लिए मैदान पर उतरेगी। इस वक्त भारतीय बल्लेबाजी इकाई में टीम के ओपनर्स के अलावा कोई बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है।

रोहित शर्मा व केएल राहुल लगातार अपनी टीम के लिए रन बना रहे हैं। हालांकि राहुल ने लॉर्ड्स में जो शतक लगाया था, उसके बाद से उनके बल्ले से अब तक कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिल सकी है। मगर दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित ने शुरुआत में बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष किया, लेकिन अब उन्होंने पिछले मैच में बड़ी पारी खेली है। इसलिए अब ये ओपनिंग जोड़ी लंदन में अपनी टीम को बड़ी शुरुआत दिलाने के उद्देश्य के साथ मैदान में उतरेगी।

रोरी बर्न्स – हसीब हमीद करेंगे इंग्लिश पारी का आगाज

Team India

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शुरुआती दो मैचों में ओपनिंग जोड़ी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखा और फिर तीसरे मैच में इसमें बदलाव किया। रोरी बर्न्स को बनाए रखा, लेकिन डोम सिबली की जगह हसीब हमीद को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी। इस जोड़ी ने अपनी टीम को मजबूत शुरुआत देने में कामयाबी हासिल की।

बर्न्स व हसीब ने मिलकर पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की और Team India के गेंदबाजों को विकेट के लिए खूब छकाया। दोनों बल्लेबाज बर्न्स 61 व हसीब 68 के स्कोर पर आउट हुए। अब जबकि ये जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब रही, तो ये कहना गलत नहीं होगा की अगले मैच में दोनों का ओपनिंग करना तय लग रहा है।