Team India vs Australia-Warm-UP match-ICC T20 WC 2021-ESPN-PC
Team India vs Australia-Warm-UP match-ICC T20 WC 2021-ESPN-PC

ICC T20 World Cup 2021 के दूसरे वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया (Team India) का सामना ऑस्ट्रेलिया (Australia team) के खिलाफ हुआ. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने बल्लेबाजी का फैसला करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को फिल्डिंग के लिए आमंत्रित किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम की शुरूआत एक बार फिर बेहद खराब रही. 5 विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया टीम 20 ओवर में 153 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने बेहतरीन शुरूआत करते हुए 9 विकेट से इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया.

भारत को जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 153 रन का दिया था लक्ष्य

Team India vs Australia-Warm-UP match 2021

टॉस जीतकर प्रैक्टिस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की ओपनिंग जोड़ी रन बनाने में असफल रही. डेविड वॉर्नर एक बार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे. इस दौरान 1 रन बनाकर वो रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर LBW हो गए. इसी ओवर की अगली ही गेंद पर उन्होंने मिचेल मार्श का भी शिकार किया. पिछले प्रैक्टिस मैच में भले ही अश्विन के हाथ एक भी सफलता नहीं लगी थी. लेकिन, आज वॉर्म-अप मैच में उनका शानदार स्पेल रहा.

मिचेल मार्श बिना खाता खोले ही वॉर्नर के बाद अगली ही गेंद पर रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे. एक ही ओर में दो विकेट लेकर अश्विन ने अपने अनुभव को साबित कर दिया. इसके बाद 8 रन बनाकर कप्तान आरोन फिंच भी अपना विकेट गंवा बैठे. रवींद्र जड़ेजा की बेहतरीन स्पेल के आगे वो टिक नहीं सके और LBW होकर वापस पवेलियन लौट गए. इस दौरान टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल 2021 वाला फॉर्म देखने को मिला.

उन्होंने कंगारू टीम की ओर से स्टीव स्मिथ का साथ देते हुए 28 गेंद में 5 चौके की मदद से 37 रन की शानदार पारी खेली. लेकिन, अपनी पारी में एक भी छक्का नहीं जड़ सके. तो वहीं स्टीव स्मिथ ने भी 48 गेंद में 57 रन की जबरदस्त पारी खेली. उस पारी में उन्होंने 7 चौके जड़े. 57 रन बनाकर वो भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. स्टोनिस भी 25 रन बनाकर नाबाद रहे. आज के मैच शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर और चक्रवर्ती को एक भी विकेट नहीं मिला. जबकि बुमराह समेत कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया था.

यह भी पढ़ें- T20 WORLD CUP 2021: प्रैक्टिस मैच में South Africa के खिलाफ बुरी तरह से हारी Afghanistan Team

9 विकेट से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की जबरदस्त जीत

Team India vs Australia-Warm-UP T20 WC match 2021

153 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने जबरदस्त शुरूआत की. आज के मुकाबले में केएल राहुल के साथ रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतरे थे. दोनों ने टीम को बेहतरीन शुरूआत दिलाई. केएल राहुल एक बार फिर अपनी पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दिए. उन्होंने 31 गेंद का सामना करते हुए 39 रन की जबरदस्त पारी खेली. इसके बाद एगर की गेंद पर वॉर्नर को कैच थमा बैठे. वहीं रोहित शर्मा ने भी जबरदस्त फॉर्म दिखाते हुए 41 गेंद पर नाबाद 60 रन की तूफानी पारी खेली.

सूर्यकुमार यादव ने आज भी वॉर्म-अप मैच में कई ताबड़तोड़ शॉट लगाए. उन्होंने 27 गेंद का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल नाबाद 38 रन बनाए. वहीं छक्के के साथ टीम को आसानी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दिलाने वाले हार्दिक पंड्या ने 8 गेंद में 14 रन ठोके. 9 विकेट से भारत ने इस दूसरे प्रैक्टिस मैच को जीत लिया. कुल मिलाकर टीम इंडिया (Team India) की ओपनिंग जोड़ी शानदार शुरूआत देने में कामयाब रही है. यानी ये समस्या खत्म हो चुकी है. अब भारत सीधा 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 मुकाबले में उतरेगा.

यह भी पढ़ें- ICC T20 World cup 2021: इस पूर्व क्रिकेटर ने पाकिस्तान के साथ मुकाबलें के लिए Shardul Thakur पर दिखाया भरोसा, भुवनेश्वर कुमार को नहीं मिली टीम में जगह