Lq8lnuuV29 1

T20 World Cup 2021 का आगाज हो चुका है। एक ओर जहां, क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर टॉप-8 टीमें वॉर्म-अप मैच खेलकर खुद को मेगा इवेंट के लिए तैयार कर रही हैं। Team India अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेल चुका है और अब दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने उतरेगी। अब इस मैच में Virat Kohli कुछ सवालों के जवाब तलाशने मैदान पर उतरेंगे, ताकि वह पाकिस्तान के खिलाफ सही प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन का चुनाव कर सकें।

भुवनेश्वर कुमार-राहुल चाहर का फॉर्म चाहेंगे देखना

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में सवालों को तलाशने उतरेगी Team India
T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में सवालों को तलाशने उतरेगी Team India

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वॉर्म-अप मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार  (Bhuvneshwar Kumar) और राहुल चाहर ने निराशाजनक गेंदबाजी की थी। भुवी ने 54 रन लुटाए थे और उनके खाते में एक भी विकेट नहीं आया था। जबकि राहुल ने 43 रन देकर सिर्फ एक ही विकेट निकाल सके। इन दोनों गेंदबाजों के फॉर्म ने यकीनन Team India व कप्तान विराट कोहली की चिंता बढ़ा दी।

लेकिन अब भुवी और राहुल के पास मौका रहेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वॉर्म-अप मैच में अच्छा प्रदर्शन कर प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की दावेदारी पेश करेंगे। ताकि Virat Kohli के लिए भी अंतिम ग्यारह का चयन करना आसान हो जाए। इसलिए टीम मैनेजमेंट चाहेगी कि ये भुवी और राहुल अच्छे फॉर्म में गेंदबाजी करें।

हार्दिक पांड्या पर रहेंगी नजरें

हार्दिक पांड्या ने पिछले मुकाबले में गेंदबाजी नहीं की थी। तो अब सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि क्या हार्दिक एक बल्लेबाज के रूप में अंतिम ग्यारह का हिस्सा होंगे? पिछले मैच में हार्दिक ने बल्लेबाजी भी नहीं की थी, क्योंकि Team India ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली थी। इस बात में कोई शक नहीं है कि जब हार्दिक फॉर्म में होते हैं, तो वह पारी को अच्छा तरह फिनिश करने का दम रखते हैं, लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी वह फॉर्म में नहीं थे।

यह भी पढ़ें: T20 World cup 2021: इस टीम का टूर्नामेंट से बाहर होना तय

ऐसे में दूसरे वॉर्म-अप मैच में उनसे सभी को काफी उम्मीदें रहने वाली हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वॉर्म-अप मैच में अच्छा प्रदर्शन करके हार्दिक पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम ग्यारह में जगह बना सकते हैं। टीम मैनेजमेंट की भी नजरें हार्दिक पांड्या पर टिकी रहेंगी।

टॉप-3 बल्लेबाजों पर स्थिति साफ

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में सवालों को तलाशने उतरेगी Team India
T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में सवालों को तलाशने उतरेगी Team India

पिछले मैच के हीरो रहे ईशान किशन ने Team India प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की दावेदारी पेश की है। वह मौजूदा समय में कमाल की लय में हैं और अब यदि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वॉर्म-अप मैच में भी इसी प्रकार की विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं, तो यकीनन टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में फिट करना चाहेगी।

ओपनिंग स्लॉट में केएल राहुल व रोहित शर्मा इस मैच में बल्लेबाजी कर सकते हैं। कप्तान ने पहले ही साफ कर दिया है कि केएल और रोहित ओपनिंग करेंगे। ऐसे में यदि ईशान लय को बरकार रखते हैं, तो उन्हें नंबर-4 पर भेजा जा सकता है।