Team India-virat-pandya

सिडनी टेस्ट मैच से पहले ही टीम इंडिया लगातार कई तरह के विवादों का सामना कर रही है. एक तरफ नए साल के मौके पर मेलबर्न के ही एक रेस्टोरेंट में खाने पहुंचे रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के पांच खिलाड़ियों पर कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल को तोड़ने का आरोप लगा है, तो वहीं अब विराट कोहली और हार्दिक पांड्या भी चर्चा का विषय बने गए हैं.

विवादों में फंसी टीम इंडिया

Team India

दरअसल रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल एक रेस्टोरेंट में पहुंचे थे. यहां पर इन पांचों खिलाड़ियों पर आरोप है कि इन्होंने कोविड-19 के नियमों को तोड़ते हुए रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाया था. इसके चलते इन्हें टीम इंडिया अलग करते हुए आइसोलेट कर दिया गया है.

हालांकि बीसीसीआई ने इन खबरों पर सफाई पेश करते हुए इसे मजह एक अफवाह करार दिया है. लेकिन इस बीच विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिसके मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों ने सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ा था.

विराट कोहली और पांड्या पर कोरोना तोड़ने का लगा आरोप

team india-virat kohli PANdya

दरअसल चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज हुई थी. जिससे जुड़े कई खिलाड़ी भारत वापस जा चुके हैं. भारत-कंगारूओं के बीच  सीमित ओवरों के सारे मुकाबले 27 नवंबर से लेकर 8 दिसंबर के बीच सिडनी और कैनबरा में खेले गए थे.

एससीजी में आखिरी आखिरी मुकबला खेला गया था. इस बीच 7 दिसंबर की घटना है, जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या सिडनी में एक के अंदर पहुंचे थे. हालांकि बच्चे के जन्म को लेकर विराट कोहली भारत वापस आ चुके हैं. लेकिन उससे पहले वो स्टोर से सामान खरीदने पहुंचे थे.

बिना मास्क लगाए स्टोर में किया था visit

team india-virat pandya

स्टोर में जाने के बाद हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने वहां के कर्मचारियों के साथ कई सारी तस्वीरें भी क्लिक करवाई थी. जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं. हालांकि तस्वीर में दोनों ही खिलाड़ी मास्क पहने हुए नहीं दिखाई दे रहे हैं.

एक अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि,

“यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बनाए गए नियमों का उल्लंघन है. क्योंकि विराट कोहली, और हार्दिक पांड्या को स्टोर में जाने से पहले मास्क लगाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया”.