Team India-virat kohli

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुकी है. इससे जुड़ी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. यहां तक कि, खुद इंडियन क्रिकेट टीम ने भी अपने इंस्टाग्राम से इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. जिसमें खिलाड़ी ब्रिटेन जाने के लिए तैयार बैठे हैं.

सामने आई क्रिकेटरों की तैयारी

Team India

104 दिनों के इस लंबे टूर पर 24 सदस्यीय पुरूष टीम के साथ 18 सदस्यीय महिला टीम भी रवाना हुई है. फिलहाल बात करें पुरूष टीम की तो विराट कोहली (Virat kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप और फिर इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

WhatsApp Image 2021 06 03 at 6.57.51 AM

बात करें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तो इंग्लैंड के खिलाफ इन्हें एक टेस्ट मैच और तीन वनडे, 3 टी20 मैच की श्रृंखला खेलनी है. 16 जून को दोनों टीमें ब्रिस्टल में टेस्ट मैच के लिए भिड़ेंगी. इसके बाद टॉन्टन और वूस्टर में वनडे श्रृंखला खेलेंगी. इसके अलावा 9, से 15 जुलाई के बीच होने वाली टी20 सीरीज नॉर्दैंट्स, होव और चेम्सफोर्ड में खेले जाएंगे.

WhatsApp Image 2021 06 03 at 6.57.55 AM

इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हुए खिलाड़ियों को अब भारतीय फैंस ढेर सारी शुभकामनाएं भी देने में लगे हुए हैं. तो वहीं कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल को लेकर किसी भी तरह का दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं. यहां तक कि वो टीम सीमित तैयारी से भी चिंतित नहीं हैं. उनका कहना है कि, अतीत में इंग्लैंड में खेलने के अनुभव से उन्हें हालात की आवश्यक समझ है.

केएल राहुल भी आयें नजर

WhatsApp Image 2021 06 03 at 6.58.04 AM

टीम इंडिया (Team India) के साथ केएल राहुल भी इस दौरे के लिए रवाना  हो गए हैं. हालांकि आईपीएल के स्थगित होने से पहले ही उनके अस्पताल में अडमिट होने की खबर मिली थी. अपेंडिक्स के चलते उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी. जिसके बाद इसका ऑपरेशन करवाया गया था. हालांकि फिट होने के बाद ही उन्हें इस दौरे पर खेलने का मौका दिया जाएगा.

WhatsApp Image 2021 06 03 at 6.58.09 AM

ब्रिटेन दौरे पर जाते वक्त मोहम्मद सिराज की भी एक तस्वीर सामने आई है. जिनका जलवा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टेस्ट मैच के दौरान देखने को मिला था. ऐसे में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबलों में भी उनसे टीम को काफी सारी उम्मीदें होंगी. जाहिर सी बात है कि, WTC फाइनल में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) का किस तरह से प्रदर्शन करती है, ये देखना दिलचस्प होगा.

यहाँ पर देखें पूरी टीम

WhatsApp Image 2021 06 03 at 6.58.22 AM

इंग्लैंड दौरे के लिए जिन 24 सदस्यीय टीम को चुना गया है इनमें, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव. केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा. (फिट होने पर जगह मिलेगी). स्टैंडबाई के तौर पर अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, और अरजान नागवासवाला को टीम में चुना गया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)