IND vs SA, India vs South Africa 2021-22, Team India

IND vs SA: Team India , साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाने वाला है। इस बीच बीसीसीआई ने भारतीय टीम के पहले प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जिसमें टेस्ट विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ टीम सहित टीम के खिलाड़ी फुटबॉल-बॉलीवॉल खेलते नजर आ रहे हैं। Team India ने साउथ अफ्रीका में अपनी क्वारेंटीन अवधि पूरी कर ली है।

फुटबॉल-बॉलीवॉल खेलते नजर आए विराट-द्रविड़

सीरीज की शुरुआत से पहले ही Team India ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। दक्षिण अफ्रीका में एक दिन का क्वारंटाइन पूरा करने के बाद भारतीय टीम मैदान पर उतर आई है। टीम इंडिया ने शनिवार को पहला ट्रेनिंग सेशन अटेंड किया। करीब 10 घंटे फ्लाइट में समय बिताने के बाद खिलाड़ी एक दिन क्वारंटाइन में थे और उसके बाद उन्होंने अपनी ट्रेनिंग शुरू की। BCCI ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है।

IND vs SA: इस वीडियो में टीम के खिलाड़ी Team India के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करते हुए दिख रहे हैं। ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने वहां के मौहाल के ढ़लने के लिए एक्टीविटी भी की। खिलाड़ियों ने फुटबॉल और वॉलीबॉल भी खेली। खिलाड़ियों के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे। खेल के दौरान द्रविड़ और टेस्ट कप्तान विराट कोहली कई बार एक दूसरे से हैंड शेक करते भी करते नजर आए। इस बीच, द्रविड़ और कोहली की टीम के बीच एक मुकाबला भी हुआ।

अगले कुछ दिनों में शुरु होगी ट्रेनिंग

टीम इंडिया के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई के मार्गदर्शन में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग में भाग लिया। इस दौरान देसाई ने कहा,

‘मुंबई में हम तीन तक क्वारंटाइन में थे और उसके बाद करीब 10 घंटे तक फ्लाइट में थे। यहां पहुंचने के बाद भी हम क्वारंटइन में थे और इसलिए आज शाम को हमने पहली बार ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया, जिसमें सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया। अभी खिलाड़ियों ने रनिंग के अलावा स्किल्स पर अधिक जोर दिया। ट्रेनिंग अगले कुछ दिनों में शुरू होगी। इससे उन्हें खेल पर फोकस करने में मदद मिलेगी। इससे खिलाड़ियों को यहां के माहौल में ढलने का मौका मिलेगा।’

केएल राहुल को बनाया गया उपकप्तान

KL Rahul, Team India
Team India

साउथ अफ्रीका और Team India (IND vs SA) के बीच 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। चोटिल रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद अनुभवी केएल राहुल को टेस्ट टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई के सूत्र ने ANI से कंफर्म किया है कि KL Rahul साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टेस्ट टीम के उपकप्तान होंगे।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score

रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का नया उपकप्तान घोषित किया गया था, लेकिन दौरे पर रवाना होने से पहले रोहित ट्रेंगिन सेशन के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी और वह पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। रोहित के रिप्लेसमेंट के रूप में प्रियांक पांचाल को टीम में जोड़ा गया है।