team india

इंग्लैंड में कोरोना वायरस के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। इस बीच क्रिकेट टीम के सुरक्षित बायो बबल में भी खिलाड़ियों सहित 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिसके बाद से आगामी सीरीजों के आयोजन को लेकर संदेह की स्थिति बन गई है। इंग्लैंड में कोरोना मामलों के बढ़ने के बावजूद Team India की छुट्टियों को कैंसिल नहीं किया है। एक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि अब तक ईसीबी की तरफ से उन्हें कोई निर्देश नहीं दिए गए हैं

Team India की छुट्टियां बरकरार

Team India

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खत्म होने के बाद से ही Team India की छुट्टियां शुरु हो गईं। ये छुट्टी कुल 20 दिन की है। लेकिन अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बायो बबल में कोरोना मामलों के मिलने से लग रहा था कि भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टियां सुरक्षा के लिहाज से बीच में ही खत्म कर दी जाएंगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,

“हम स्थिति से अवगत हैं। यदि मौजूदा स्वास्थ्य सुरक्षा दिशानिर्देशों में कोई परिवर्तन होता है तो ईसीबी और स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी हमें उसे उपलब्ध कराएंगे और उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा। लेकिन अभी हमें कुछ नहीं बताया गया है। खिलाड़ियों को अभी अपना अवकाश बीच में खत्म करने के लिये नहीं कहा गया है।”

बिना मास्क, मस्ती से घूम रहे हैं खिलाड़ी

Team India के खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड में आराम से छुट्टियां इंज्वॉय कर रहे हैं। इस दौरान सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उसमें साफ देखा जा सकता है कि खिलाड़ी व उनके परिवार बिना मास्क के इंग्लैंड में भीड़ भाड़ वाले इलाकों में भी घूमते नजर आ रहे हैं। कोई बीच पर मस्ती कर रहा है, तो वहीं कोई इंग्लैंड में खेले जा रहे यूरो कप व विंबलडन कप देखने पहुंच रहा है। लेकिन देखने वाली बात है कि वह मास्क नहीं लगा रहे हैं। जबकि इंग्लैंड में धीरे-धीरे फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

बताते चलें, इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले ही बीसीसीआई ने ये साफ कर दिया था कि जिस भी खिलाड़ी को कोरोना होगा, उसे दौरे से बाहर करके भारत वापस भेज दिया जाएगा।

14 जुलाई को बायो बबल में लौटेगी टीम

Team India-vaccine

इंग्लैंड और Team India के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा, पहला मैच नॉर्टिंघम में खेला जाएगा। इससे पहले सभी खिलाड़ी 14 जुलाई को बर्मिंघम में इकट्ठा होंगे। जहां से वे दो सप्ताह के प्रैक्टिस शिविर तथा ‘सलेक्ट काउंटी इलेवन’ के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच के लिए डरहम जाएंगे।