Team India

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय Team India का ऐलान कर दिया। इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिसमें 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों का नाम शामिल है। मगर इस टीम के सामने आने के बाद कुछ ऐसे नाम नजर नहीं आए, जिसे देखकर काफी हैरानी हुई। इनमें जयदेव उनादकट व राहुल तेवतिया का नाम शामिल रहा। अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी दीप दास गुप्ता ने इन दोनों खिलाड़ियों को ना चुनने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

उनादकट व तेवतिया को भी होना चाहिए था टीम का हिस्सा

Team India 

Team India को जुलाई में श्रीलंका के साथ 3-3 मैचों की एकदिवसीय व टी20आई सीरीज खेलने के लिए दौरे पर जाना है। इस दौरे के लिए गुरुवार को बीसीसीआई ने टीम का ऐलान भी कर दिया है। मगर इस टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट व राहुल तेवतिया का नाम ना देखकर भारत के पूर्व खिलाड़ी दीप दास गुप्ता ने टिप्पणी की है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

“मुझे लगता है कि इस महामारी के दौरान चयन आसान हो गया है। सिर्फ छह मैच हैं, तीन वनडे और तीन टी20। आपने 20-25 खिलाड़ियों का चुना है और पांच नेट गेंदबाज चुने हैं। आप कुछ और खिलाड़ी जोड़ सकते थे। उन्होंने क्या गलत किया है? जयदेव उनादकट और राहुल तेवतिया जो पिछली सीरीज में टीम का हिस्सा है उन्हें भी टीम का हिस्सा होना चाहिए था। 25 की जगह अगर 27 खिलाड़ी होते तो कोई फर्क नहीं पड़ता।”

उनादकट के लिए काफी चिंतित हैं दीप दास गुप्ता

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनाकदट को लेकर दीप दास गुप्ता काफी परेशान हैं। उनका कहना है कि इस बात में संदेह नहीं है कि जिन 20 खिलाड़ियों को चुना गया  वह रेस में थे, लेकिन उन्हें जयदेव उनादकट के लिए बुरा लग रहा है। दीप दास गुप्ता ने आगे कहा,

“मेरे पास टीम चयन को लेकर कुछ कहने को नहीं है। 20 खिलाड़ी जो रेस में थे, इसमें किसी तरह की हैरानी नहीं हैं। मुझे उनादकाट काफी पसंद हैं क्योंकि वह काफी मेहनती और जुनूनी हैं। सिर्फ आईपीएल में नहीं बल्कि रणजी ट्रॉफी में 20-25 गेंदबाजी करते हैं, काफी मेहनती हैं और बेहतरीन खिलाड़ी हैं। जैसा मैंने पहले कहा, आप 25 खिलाड़ी ले जा रहे हो तो 26 ले जा सकते थे, इसमें कोई अंतर नहीं है।”

यहां देखें श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई Team India

Team India 

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, आर गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक ​​पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी औऱ चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्सः ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह।