India Win 1st U-19 World Cup warm up Match Against West Indies 2022
India Win 1st U-19 World Cup warm up Match Against West Indies 2022

14 जनवरी से अंडर 19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) का आगाज हो रहा है. लेकिन, उससे पहले ही वार्म-अप मैच में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार प्रदर्शन अपनी दावेदारी ठोक दी है. बीते रविवार को भारतीय टीम ने जलवा दिखाया और मेजबान टीम वेस्ट इंडीज के साथ हुए वार्म-अप मुकाबले जबरदस्त जीत हासिल की. 4 बार इस पर जीत हासिल कर चुकी विंडीज टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. वहीं टीम इंडिया (Team India) ने जमकर वाहवाही लूटी.

पहले वार्म-अप मैच में भारत का रहा जलवा, विंडीज ने टेके घुटने

India Win warm up Match Against West Indies 2022

दरअसल भारतीय इनिंग में जमकर चौकों-छक्कों की बरसात हुई. टीम के हर एक बल्लेबाज ने अपना योगदान दिया. वहीं वेस्ट इंडीज ने भारत के सामने घुटने टेक दिए. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन का स्कोर खड़ा किया. इस पारी में 11 छक्के और 20 चौके लगे जो कि वेस्ट इंडीज की ओर से हुई बाउंड्रीज की बौछार से तीन गुणा ज्यादा थे. ट

इन बड़े शॉट ने मैच का कमाल मैच पर भी देखने को मिला. टीम इंडिया (Team India) की शुरूआत उम्मीद के मुताबिक अच्छी नहीं रही. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज हरनूर और रघुवंशी महज 17 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन लौट गए. लेकिन, इसके बाद जब मैदान पर कप्तान यश धुल की एंट्री हुई तो उन्होंने तीसरे विकेट के लिए शाहीक रसीद के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की.

170 रन पर ही ढेर हो गई विंडीज, भारत को ओर से निशांत सिंधू ने खेली ताबड़तोड़ पारी

India vs West Indies-U-19 WC 2022

कप्तान धुल ने 67 गेंदों का सामना करते 52 रन की जबरदस्त पारी खेली. जिसमें 6 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के जड़े. इसके बाद भारत की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे अराध्य यादव ने सबसे ज्यादा 5 छक्के जड़ते हुए 42 गेंदों पर 40 रन ठोक दिए. वहीं टीम के टॉप स्कोरर निशांत सिंधू ने 76 गेंदों का सामना करते हुए 78 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 3 छक्के और 7 चौके निकले.

टीम इंडिया (Team India) की ओर से मिले 279 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की पूरी टीम 50 ओवर तक भी मैदान पर नहीं टिक सकी. महज 43 ओवर में 170 रन पर कैरेबियाई टीम ढह गई. उनकी ओर से सबसे ज्यादा रन (52) मैथ्यू नंदू ने बनाए. इसके अलावा एक भी बल्लेबाज अर्धशतक की दहलीज तक भी नहीं पहुंच सका.

भारत ने हासिल की रोमांचक जीत

under 19 world cup 2022

इस मुकाबले का नतीजा हुआ कि अंडर- 19 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबान टीम वॉर्म-अप मैच में जीत से 108 रन दूर रह गई. वहीं पहले ही मैच पर टीम इंडिया (Team India) ने जबरदस्त जीत हासिल की. भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट मानव प्रकाश और कौशल तांबे ने लिए. इसके अलावा गर्ग सांगवान और अनिश्वर गौतम के हाथ 2-2 सफलताएं लगी.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें CLICK HERE

Cricket Match PredictionIPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  Rankings| Cricket News and Updates | Cricket Live Score