India Team-odi

कोरोना वायरस के चलते IPL 2021 को स्थगित कर दिया गया है। इस बीच बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को इस बात का ऐलान कर दिया है कि जुलाई में Team India सीमित ओवर सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका दौरे पर जाएगी। ऐसे में ये साफ हो जाता है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ी सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वह उस वक्त इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे।

जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी Team India

Team India

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को इस बात का ऐलान कर दिया है कि भारतीय टीम ( Team India) जुलाई महीने में श्रीलंका सीमित ओवर सीरीज खेलने जाएगी। उन्होंने भाषा से कहा,

‘‘हमने जुलाई के महीने में सीनियर पुरुष टीम के लिए सीमित ओवरों की सीरीज की योजना बनायी है जहां वे श्रीलंका में टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय मैच खेलेंगे। भारत की दो अलग-अलग टीमों के बारे में पूछे जाने पर इस पूर्व कप्तान ने कहा कि सीमित ओवरों की सीरीज में भाग लेने वाली टीम इंग्लैंड दौरे पर गयी टीम से अलग होगी। यह सफेद गेंद (सीमित ओवरों) के विशेषज्ञों की टीम होगी। यह इंग्लैंड दौरे पर गयी टीम से अलग होगी।’’

इंग्लैंड दौरे पर होंगे मुख्य खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) को 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है। जहां 18 जून से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ खेले जाने वाले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया वहीं रुकेगी और अगस्त में इंग्लैंड के साथ शुरु होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

अब ऐसे में ये तो साफ है कि भारत की मुख्य टीम जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर होगी। इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने 20 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है।

ये हो सकती है 18 सदस्यीय स्क्वाड

team india

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, राहुल तेवतिया, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल,वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, चेतन सकारिया, हर्षल पटेल, नवदीप सैनी।