Team India-jaydev

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कोहराम मचा रखा है। जान माल की तो हानि हो ही रही है, लेकिन इससे क्रिकेट का खेल भी काफी प्रभावित हुआ। पिछले साल करीब 6 महीने क्रिकेट पर रोक भी लगी रही, हालांकि अब वक्त के साथ चीजें ट्रैक पर वापस लौटती नजर आ रही हैं। भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) की बात करें, तो टीम को अब लगातार लंबे वक्त तक क्रिकेट के मैदान पर डटे रहना है। मगर अब खबर आई है कि भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी।

बांग्लादेश दौरे पर जाएगी Team India

team india

भारत का ये साल काफी व्यस्थ हैं। हाल कुछ ऐसा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को दो टीमें तैयार करनी पड़ रही हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेला जा सके और खिलाड़ी आगामी टी20 विश्व कप के लिए तैयार रहें। मगर इस बीच ये बात सामने आई है कि अगले साल Team India बांग्लादेश का दौरा करेगी।

टीम लंबे समय बाद इस देश का दौरा करेगी। क्रिकइंफो की खबर के अनुसार भारतीय टीम दो टेस्‍ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए अगले साल नवंबर में बांग्‍लादेश जाएगी। इससे पहले भारत दो बार 2014 और 2015 में इस देश का दौरा कर चुका है। दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैच व 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी।

ये साल है बहुत व्यस्त

India Team-odi

कोविड-19 के चलते लगे ब्रेक के बाद अब सभी देशों का शेड्यूल काफी व्यस्थ रहने वाला है। वहीं यदि हम टीम इंडिया (Team India) की बात करें, तो भारत को फिलहाल अगले महीने इंग्लैंड के लिए रवाना होना है, जहां टीम को पहले किवी टीम के साथ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है और फिर अगस्त में 5 मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के साथ खेलनी है। इस दौरान दूसरी भारतीय टीम, श्रीलंका का दौरा भी करेगी।

फिर अक्टूबर में टी20 विश्व कप का आयोजन होगा, न्‍यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका के साथ इस साल खेलेगी। ये साल ही नहीं अगले साल भी Team India भी टीम के लिए काफी व्‍यस्‍त रहेगा। वेस्‍टइइंडीज, श्रीलंका, इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज खेलने के अलावा आईपीएल, एशिया कप, ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप का भी आयोजन होना है।