Team India on Ireland Tour
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IRE vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने आयरलैंड को उन्हीं के घर में क्लीनस्वीप कर सीरीज अपने नाम की है। दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज बेहद रोमांचक अंदाज में अपने अंजाम तक पहुंची है, जिसमें टीम इंडिया ने आखिरी दांव खेलकर बाजी अपने नाम की है। 28 जून की रात को आखिरी मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 4 रनों से मात दी है और सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है।

युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम इंडिया (Team India) में नए कप्तान के रूप हार्दिक पांड्या का उदय हुआ है। साथ ही इस सीरीज में भारत को कई उभरते सितारे भी मिले हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से भारत (Team India) की विजय गाथा लिखी है। आइए इस लेख के जरिए आपको 3 ऐसे ही खिलाड़ियों से रूबरू करवाते हैं।

1. दीपक हुड्डा

Deepak Hooda raises his bat after reaching his maiden T20I century, Ireland vs India, 2nd T20I, Dublin, June 28, 2022

दायें हाथ के बल्लेबाज दीपक हुड्डा अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण से ही लगातार प्रभावित करते हुए आ रहे हैं। हालांकि आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले उन्हें बेहद सीमित मौके मिले थे, लेकिन उन चिंगारी को आग में बदलने का काम आखिरकार उन्होंने कर दिखाया है। चाहे ओपनिंग हो या मिडल ऑर्डर हर पोजीशन पर दीपक हुड्डा ने इस सीरीज में खूब रन बनाए है।

पहले टी20 में बतौर सलामी बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने नाबाद 47 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी, इसके बाद दूसरे टी20 में उन्होंने 104 रन जड़कर अपनी काबिलियत का मुजायरा किया। दीपक अब टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया (Team India) की ओर से शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

2 replies on “Team India को आयरलैंड दौरे पर मिले 3 मैच विनर, चुटकियों में पलट देते हैं मुकाबले का रुख”

Comments are closed.