272551

भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी जहां टीम इंडिया को टेस्ट मैचों की सीरीज, वनडे मैचों की सीरीज और टी-20 मैचों की सीरीज का प्रतिनिधित्व करना है। आगामी दौरे को लेकर पहले खबरे आ रही थी की वहां पहुचने के बाद खिलाड़ियों को 14 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा, और खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की अनुमति भी नहीं थी, लेकिन ताजा रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया को राहत मिल सकती है।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर

1570979285 6159

भारतीय टीम के आगामी दौरे को लेकर रिपोर्ट आ रही है की ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टीम इंडिया को क्वारंटीन में कुछ राहत मिल सकती है। रिपोर्ट आ रही है की ऑस्ट्रेलिया पहुचने के बाद  एक बार कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भारतीय खिलाड़ी सीधे ट्रेनिंग कर सकेंगे। प्राप्त खबरों के मुताबिक टीम इंडिया 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी।

वहाँ पहुचने के बाद पूरी टीम को कोविड-19 टेस्ट से गुजरना पड़ेगा और परिणाम नेगेटिव आने के बाद सभी खिलाड़ी 13 नवंबर से ट्रेनिंग कर सकेंगे। आगामी दौरे के लिए जिन खिलड़ियों को टीम इंडिया में चुना गया है, वही सभी अभी दुबई में मौजूद है। जो खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं थे उन्हे बीसीसीआई ने पिछले दिनों भेजा।

आईपीएल से बाहर होने वाले खिलाड़ी कर रहें है तैयारी

PTI11 12 2019 000171B

जो क्रिकेटर आईपीएल से बाहर हो चुके है वह अभी वापस स्वदेश नहीं लौटे है वह सभी खिलाड़ी अभी भी यूएई में ही है, और वह अब अगली सीरीज की तैयारियों में लग गए है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी पिछले दिनों अभ्यास करते नजर आए। वहीं मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी जैसे टेस्ट खिलाड़ी तैयारियों में लग गए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी टेस्ट सीरीज की चर्चा काफी अधिक है। टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच 7 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा, पहला टेस्ट मैच डे-नाइट खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी दौरे पर 3 वनडे, 3 टी-20 और चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

पिछले साल टीम इंडिया ने सीरीज पर जमाया कब्जा

Team India PTI

आगामी दौरे को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह आ रहा है की क्या टीम इंडिया इस सीजन भी वैसा ही प्रदर्शन करेगी, जैसा वह पिछले दौरे के दौरान किए थे। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान शानदार जीत दर्ज की थी। वहीं टीम इंडिया के पिछले प्रदर्शन पर नजर डाले तो टीम पिछले कुछ सालों में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किए। जिससे उम्मीद है की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।