team india BCCI

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इंग्लैंड पहुंचकर अपना क्वारेंटीन पूरा कर रही है। वह प्रैक्टिस के लिए 12 जून को मैदान पर उतरेंगे। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड किकेट टीम मेजबान इंग्लैंड के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है। लॉर्ड्स के मैदान पर कीवी टीम के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। मगर इस बीच एक कीवी टीम के एक खिलाड़ी ने भारत के लिए मानो चेतावनी जारी की है और अब उस खिलाड़ी से भारत को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सतर्क रहना होगा।

ड्रॉ की ओर बढ़ रहा मुकाबला

team india

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया है। उन्होंने मेजबान इंग्लैंड को किसी भी सेशन में खुद पर दबाव नहीं बनाने दिया। जहां, केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहली पारी में उनके डेवन कॉन्वे की 200 की पारी की बदौलत कीवी टीम ने अच्छा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जब गेंदबाजों की बारी आई, तो टिम साउथी की आंधी में मानो पूरी इंग्लिश टीम बह गई।

जी हां, साउथी ने 25.1 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 43 रन दिए और 6 विकेट अपने नाम किए। ये विकेट रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, ओली पोप, लॉरेन्स, ओली रॉबिन्सन, जेम्स बार्से के थे। इस तरह 275 के स्कोर पर इंग्लैंड की पारी सिमट गई। मैच में कीवी टीम ने ये साबित कर दिया कि वह पूरी तैयारी के साथ आए हैं।

भारत के लिए चेतावनी बने साउदी

team india

भारतीय क्रिकेट टीम को 18-22 जून को साउथैम्पटन के मैदान पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। दोनों ही टीमें पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरकर इतिहास रचना चाहेंगी। मगर जिस प्रकार से इंग्लैंड के खिलाफ टिम साउदी ने गेंदबाजी की है, उसने वाकई भारत को चेतावनी दी है, कि Team India को साउदी से बचकर रहना होगा। हालांकि साउदी के साथ-साथ जेम्स एंडरसन ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 3 विकेट निकाले।

पिछले काफी वक्त से क्रिकेट के गलियारों में ये चर्चा चल रही है कि न्यूजीलैंड को चैंपियनशिप के फाइनल से पहले 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने का फायदा मिलेगा। अब इस प्रदर्शन को देखकर यही लगता है कि कीवी टीम ने खुद को इंग्लैंड की परिस्थितियों में अच्छी तरह ढ़ाल लिया है।