photo 2021 06 21 11 28 15 1

Team India के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांचवें दिन के पहले व दूसरे सेशन में न्यूजीलैंड को 249 के स्कोर पर समेट दिया। वैसे तो ये कोई बड़ा स्कोर नहीं है, लेकिन अच्छी गेंदबाजी करने के बाद भी भारतीय गेंदबाजों को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। इसका कारण है, न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों के सामने भारत की विश्व स्तरीय गेंदबाजी का संघर्ष करना। आखिरी 4 विकेट चटकाने के लिए भारत ने 87 रन लुटाए।

पुछल्ले बल्लेबाजों के सामने भारतीय गेंदबाजों ने किया संघर्ष

team india

Team India के गेंदबाजों ने पांचवें दिन के पहले व दूसरे सेशन में विकेटचटकाऊ गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड की पहली पारी को 249 के स्कोर पर समेट दिया। इसलिए न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी के अंत तक सिर्फ 32 रनों की बढ़त बना सकी। इस मैच में एक वक्त ऐसा आया था जब न्यूजीलैंड का स्कोर 162/6 था।

ऐसा लग रहा था कि कीवी टीम 200 का स्कोर भी पार नहीं कर पाएगी, लेकिन बाकी के चार विकेट हासिल करने के लिए भारतीय गेंदबाजों ने 87 रन खर्च कर दिए। जबकि बुमराह को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाज अच्छी लय में नजर आ रहे थे। अब जब पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने के लिए भारतीय गेंदबाजों ने 87 रन लुटाए, तो फिर सोशल मीडिया पर भारतीय गेंदबाजों को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा।

हमेशा होता रहता है ऐसा

team india

भारतीय गेंदबाजों के लय में होने के बावजूद पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने के लिए 87 रन लुटाना निराशाजनक रहा। लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा की ये कोई पहला मौका नहीं है जब Team India गेंदबाज पुछल्ले बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए हो। ऐसा अमूमन देखने को मिलता है कि मुख्य बल्लेबाजों के सामने भले ही भारतीय गेंदबाज दहाड़ें और विकेट चटका लें।

मगर कहीं ना कहीं पुछल्ले बल्लेबाजों के सामने वह संघर्ष करते नजर आते हैं। बताते चलें, Team India ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे। जबकि न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाकर 32 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी की शुरुआत हुई और भारत ने अपना पहला विकेट शुभमन गिल (8) के रूप में गंवा दिया है।