Virat kohli

आईसीसी ने मंगलवार को आगामी टी20 विश्व कप का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाना है। Team India टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले मैच के साथ करेगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के जन्मदिन यानि 5 नवंबर को भी भारतीय टीम एक्शन में होगी।

पाकिस्तान के साथ होगा Team India का पहला मैच

Team India

T20 विश्व कप के सुपर 12 टीमों के बीच मुकाबला 23 अक्टूबर से शुरु होगा। भारत इवेंट में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेलने दुबई के मैदान पर उतरेगी। इस बार इवेंट में पाकिस्तान और भारत को एक ही ग्रुप में रखा गया है, ऐसे में टीमें एक बार नहीं बल्कि दो बार मुकाबला करती नजर आ सकती हैं।

Team India और पाकिस्तान के बीच पिछला मुकाबला 2016 में खेला गया था। यह भी टी-20 वर्ल्ड कप मैच था। दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इन सभी में भारत ने पाकिस्तान को हराया है। इसलिए इस मैच में हैड टू हैड भारत के पक्ष में है।

विराट कोहली के जन्मदिन पर किसके साथ होगा मैच

Team India

5 नवंबर को Team India के कप्तान विराट कोहली इस बार अपना 33वां जन्मदिन मनाएंगे। इस खास दिन पर भारतीय टीम एक्शन में भी नजर आने वाली है। 5 नवंबर को भारत का सामना ग्रुप-बी की उपविजेता टीम से होगा। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि वह टीम कौन सी होगी, मगर ओमान, पीएनजी, स्‍कॉटलैंड और बांग्‍लादेश में से ही कोई एक टीम होगी, क्योंकि इन चारों टीमों को ग्रुप-बी में रखा गया है।

बता दें, Team India के खिलाड़ी विश्व कप के शुरु होने से पहले यूएई में आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच खेलते नजर आएंगे, जिससे यकीनन इस इवेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की अच्छी तैयारी हो जाएगी। भारत को इवेंट में पसंदीदा टीम के रूप में देखा जा रहा है।