T20 World Cup-team india

एक ओर सभी भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का लुफ्त उठा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर सभी को इंतजार है T20 विश्व कप के लिए Team India के ऐलान का। कई बोर्ड्स ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है, जल्द ही भारतीय चयनकर्ता भी मेगा इवेंट के लिए टीम की घोषणा कर सकते हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि भारतीय चयनकर्ता इस वक्त एक स्थान के दो खिलाड़ियों के बीच चुनाव करने के लिए माथापच्ची कर रहे हैं।

राहुल चाहर-वरुण चक्रवर्ती के बीच फंसा मामला

Team India

टी20 विश्व कप के लिए माना जा रहा है कि Team India के 14 खिलाड़ियों के नाम तय हो गए हैं। लेकिन टीम चयन के समय चयनकर्ताओं के सामने एक अतिरिक्त स्पिनर की भूमिका के लिए मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज लेग-ब्रेक गेंदबाजी करने वाले राहुल चाहर में से किसी एक को चुनने की चुनौती होगी।

उम्मीद है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति मंगलवार या बुधवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में बैठक करेगी और इसमें कप्तान विराट कोहली मैनचेस्टर और कोच रवि शास्त्री लंदन से ऑनलाइन जुड़ेंगे। सौरव गांगुली व जय शाह भी मीटिंग का अहम हिस्सा होंगे।

भारत चुन सकता है 18-20 खिलाड़ियों का स्क्वाड

Team India

आईसीसी द्वारा इस बार टी20 विश्व कप में 15 सदस्यीय टीम चुनी जानी है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई 15 या 18 सदस्यीय टीम का चुनाव कर सकता है। असल में आईसीसी ने कोविड 19 के चलते दल में 23 की जगह 30 लोगों को रखने की मंजूरी दी है। इसमें टीम के सहयोगी सदस्य भी शामिल हैं। किसी भी टीम में 30 से अधिक सदस्य हो सकते हैं लेकिन उसका खर्च संबंधित देश के क्रिकेट बोर्ड को वहन करना होगा।

चयनकर्ताओं के सामने वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर के बीच चुनाव करना आसान नहीं होने वाला है। वहीं ऋषभ पंत के बैकअप विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन को अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन से पहले मेगा इवेंट की टीम में चुना जा सकता है। ईशान ने श्रीलंका दौरे पर अच्छा फॉर्म दिखाया था, जबकि सैमसन मिले हुए मौकों को भुना नहीं सके थे।