Team India-t20 world cup
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट की बी टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर पहुंच चुकी है. शिखर धवन की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया (Team India) सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. दोनों टीमों के बीच 3 मैच की वनडे और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी. ऐसे में हर किसी की निगाहें इस श्रृंखला में शामिल होने वाले खिलाड़ियों पर टिकी होंगी.

क्योंकि आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) 2021 का इंतजार अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. बीते साल कोरोना की वजह से इसकी डेट को टालना पड़ा था. लेकिन, इस बार भारत इसकी मेजबानी कर कर रहा है. हालांकि ये विश्व कप भारत में ना होकर बल्कि संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होगा. इस खास रिपोर्ट में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो अगर श्रीलंका के खिलाफ फ्लॉप होते हैं तो भी उन्हें विश्व कप में खेलने का मौका दिया जा सकता है.

युजवेंद्र चहल

Team India

इस लिस्ट में हम सबसे पहले बात करेंगे टीम इंडिया (Team India) के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) की, जिनका टी20 फॉर्मेट में बीते सालभर के प्रदर्शन को देखें तो काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है. पहले के मुताबिक अब विरोधी बल्लेबाजों के सामने उनका दमखम कमजोर हो चुका है. एक समय में भारत की स्पिन की मजबूती में चहल का भी बड़ा हाथ रहा है. जिसके दम उन्होंने टीम में अपनी जगह पक्की थी. इसके बाद से उनका प्रदर्शन बहुत ही कमाल का रहा. उन्होंने अपनी फिरकी की फांस में एक से एक दिग्गज बल्लेबाजों को फंसाया है.

लेकिन बीते कुछ वक्त से चहल अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पा रहे थे. उनकी गेंबाजी में वो धार कहीं गायब हो चुकी है, जिसके लिए वो मशहूर थे. लेकिन, विश्व कप से पहले उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. ऐसे में अगर यहां पर श्रीलंकाई टीम के खिलाफ युजवेंद्र फेल भी हो जाते हैं, तब भी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है.

इसके पीछे की बड़ी वजह ये भी है कि, इस समय स्पिन गेंदबाज के तौर पर टीम के पास ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं हैं और विश्व कप से पहले ये आखिरी तीन टी20 मैच खेले जा रहे हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse