Kohli Rohit KL Rahul
Kohli Rohit KL Rahul
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

एशिया कप 2022 मिली हार के बाद टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले विश्व कप में कड़ा इम्तिहान होगा. साउथ अफ्रीका के खिली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम अगले महीने 5 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना जाएगी. ऐसे में रोहित शर्मा एंड कंपनी कोई गलती दोबारा नहीं दोहराना चाहेंगे.

लेकिन, टीम इंडिया के लिए रोहित-विराट और केएल राहुल का  पिछले टी20 विश्व कप से लेकर अब तक का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा हैं. हम लेख में तीनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में जानने की कोशिश करेंगे कि क्या इस टी20 विश्व कप 2022 में ये तीनों टीम इंडिया (Team India) की नैय्या पार लगा पाएंगे या नहीं. जानिए क्या कहते हैं आकड़े?

1. विराट कोहली

Virat Kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले 3 सालों में अपने करियर सबसे बुरा दौर का सामना किया. हालांकि एशिया कप 2020 में वो अपनी खराब फॉर्म का जाल तोड़ते हुए नजर आए. उन्होंने अपने टी20 करियर का पहला शतक अफगानिस्तान के खिलाफ लगाया और कोहली 71वां शतक जड़ने में सफल रहे. वो भी एशिया कप से बाहर हो जाने के बाद आया. ऐसे में बड़ा सवाल यह कि किंग कोहली टी20 विश्व कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे?

अगर उनके पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप के आंकड़ों पर नजर डाले तो, कोहली ने 5 मैचों की 3 पारियों में सिर्फ 34 की औसत से 68 रन बनाए. जबकि 57 रनों की सर्वाधिक पारी पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में कोहली संर्घष करते हुए उनकी 63 रनों की पारी को हटा दें तो 2 मैचों में फ्लॉप साबित हुए है. ऐसा ही कुछ हाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में देखने को मिला. जिसमें कोहली 3 रन बनाकर चलते बने.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse