T20 World Cup-team india
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

17 अक्टूबर से शुरु होने वाले टी20 विश्व कप का सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक-एक करके लगभग सभी टीमें भी सामने आ चुकी हैं। Team India टूर्नामेंट का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले मैच के साथ करने मैदान पर उतरेगी। बीसीसीसीआई द्वारा चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम हर तरह से मजबूत नजर आ रही है।
भारत को मेगा इवेंट के ‘ग्रुप-A’ में रखा गया है। भारतीय चयनकर्ताओं ने सभी बोर्ड्स की तरह 15 सदस्यीय टीम चुनी है और 3 प्लेयर्स को बैकअप के रूप में चुना है। यूएई में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में Team India को पसंदीदा के रूप में देखा जा रहा है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि भारतीय टीम के 3 मजबूत प्वॉइंट, जिसकी मदद से लंबे इंतजार के बाद भारत टी20 विश्व कप जीत सकता है।

           इन 3 कारणों से Team India जीत सकती है टूर्नामेंट

1- मजबूत स्पिन डिपार्टमेंट

Team India

आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन ओमान व यूएई में होने वाला है। टॉप-12 टीमें यूएई की सरजमीं पर आपस में भिड़ती नजर आएंगी। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि यूएई की पिचों पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद होती है।

आप यदि Team India में देखें तो रविचंद्रन अश्विन हैं, जो विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर में से एक हैं। रवींद्र जडेजा हैं। इसके अलावा राहुल चाहर, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल टीम की स्पिन डिपार्टमेंट का हिस्सा हैं। ये पांचों ही स्पिनर बेहतरीन हैं और इन फॉर्म हैं, जो भारतीय टीम को यूएई में खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse